X close
X close
Indibet

100 मैच से नहीं निकला विराट कोहली के बल्ले से शतक, 7 मैच में बनाए हैं सिर्फ 119 रन

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और बल्ले से उनकी असफलताओं का सिलसिला मंगलवार को यहां पाटिल स्टेडियम आईपीएल 2022 के मैच में

By IANS News April 20, 2022 • 14:52 PM View: 220

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और बल्ले से उनकी असफलताओं का सिलसिला मंगलवार को यहां पाटिल स्टेडियम आईपीएल 2022 के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट होने के साथ जारी रहा। बीच में उस निराशाजनक मैच के साथ ही कोहली ने एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड बनाया, जिसमें बिना शतक के 100 प्रतिस्पर्धी मैच वो खेले हैं। क्रिकेट सांख्यिकीविद् माहजर अरशद द्वारा किए गए एक ट्वीट के अनुसार, कोहली अब 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 और 37 आईपीएल मैचों में शतक तक नहीं पहुंचे हैं।

आरसीबी के सलामी बल्लेबाज अनुज रावत के पहले ओवर में 4 रन पर आउट होने के बाद मंगलवार को कोहली बल्लेबाजी करने आए। कोहली पहले ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

Trending


आईपीएल 2022 में अब तक के सात मैचों में कोहली 19.83 की औसत से केवल 119 रन ही बना पाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 48 है।

कोहली आईपीएल इतिहास में अब तक 214 मैचों में 6,402 के साथ पांच शतक और 42 अर्धशतक के साथ शीर्ष स्कोरर हैं। वह 23,650 रनों के साथ क्रिकेट इतिहास में अधिक रन के साथ बल्लेबाजों की सूची में सातवें स्थान पर हैं। सचिन तेंदुलकर सभी प्रारूपों में 34,357 संयुक्त रनों के साथ सूची में सबसे आगे हैं।

लेकिन वह पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में टेस्ट कप्तानी छोड़ दी और सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को जगह दी गई है। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वल्र्ड कप में विराट का खराब फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मंगलवार को उनकी नई विफलता ने सोशल मीडिया पर बहुत लोगों का ध्यान आकर्षित किया, जिसमें कई नेटिजन्स ने पक्ष और कुछ ने उनके खिलाफ तर्क दिए। उन्होंने आईपीएल सहित टी20 क्रिकेट में शतक बनाने की कठिनाई की बात की। कोहली संयोग से आईपीएल में सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में क्रिस गेल (6) के बाद दूसरे स्थान पर

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now