X close
X close

इस दिन और यहां होगा IPL 2023 का ऑक्शन, बड़ी अपडेट आई सामनें!

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी। 2022 की मेगा नीलामी के विपरीत, अब जब दस फ्रेंचाइजी को अपनी टीम का निर्माण करना था, यह इस साल एक छोटी नीलामी होगी।

IANS News
By IANS News November 09, 2022 • 22:59 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी। 2022 की मेगा नीलामी के विपरीत, अब जब दस फ्रेंचाइजी को अपनी टीम का निर्माण करना था, यह इस साल एक छोटी नीलामी होगी। दस आईपीएल फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंपने को कहा गया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई नीलामी के लिए संभावित जगह की तलाश कर रहा था। हालांकि, एक बार इस्तांबुल की योजना अमल में नहीं आ सकी और क्रिकेट बोर्ड ने अंतत: कोच्चि को चुना।

Trending


उनके पिछले नीलामी पर्स से बचे हुए पैसे और उनके द्वारा जारी किए गए खिलाड़ियों के मूल्य के अलावा, प्रत्येक टीम के पास इस नीलामी में खर्च करने के लिए अतिरिक्त 5 करोड़ रुपये होंगे, जिससे कुल मिलाकर 95 करोड़ रुपये हो जाएंगे।

पिछले साल की नीलामी के बाद पंजाब किंग्स के पास सबसे बड़ा पर्स 3.45 करोड़ रुपये बचा था, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपना पूरा पर्स खर्च कर दिया था। चेन्नई सुपर किंग्स के पास 2.95 करोड़ रुपये शेष थे, उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (1.55 करोड़ रुपये), राजस्थान रॉयल्स (0.95 करोड़ रुपये) और कोलकाता नाइट राइडर्स (0.45 करोड़ रुपये) बचे थे।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के पास 0.15 करोड़ रुपये बचे थे जबकि तीन टीमों- मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के पास 0.10 करोड़ रुपये थे।