Advertisement
Advertisement

IPL 2024: गायकवाड़-मिचेल और तुषार का शानदार प्रदर्शन, CSK ने SRH को 78 रन से दी करारी मात

आईपीएल 2024 के 46वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रन के विशाल अंतर से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap April 28, 2024 • 23:33 PM
IPL 2024: गायकवाड़-मिचेल और तुषार का शानदार प्रदर्शन, CSK ने SRH को 78 रन से दी करारी मात
IPL 2024: गायकवाड़-मिचेल और तुषार का शानदार प्रदर्शन, CSK ने SRH को 78 रन से दी करारी मात (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 46वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)- डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) के अर्धशतकों और तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) की शानदार गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रन से हरा दिया। हैदराबाद की ये लक्ष्य का पीछा  करते हुए लगातार दूसरी हार है। मिचेल ने इस मैच में 5 कैच भी लपके। 

चेन्नई ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में शिवम दुबे की जगह शार्दुल ठाकुर और हैदराबाद ने टी नटराजन की जगह अनमोलप्रीत सिंह को खिलाया। एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई  में खेले गए इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।  

Trending


पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 212 रन का स्कोर टांगा। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 98(54) रन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए। उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 52(32) रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। गायकवाड़ और मिचेल ने दूसरे विकेट के लिए 107(64) रन जोड़े। दुबे ने 39(20)* रन की पारी खेली। गायकवाड़ और दुबे ने तीसरे विकेट के लिए 74 (35) रन जोड़े। भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम 18.5 ओवर में 134 के स्कोर पर ढेर हो गयी। एडेन मार्करम ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाये। मार्करम ने 26 गेंद में 4 चौको की मदद से 32 रन की पारी खेली। हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंद में एक छक्के की मदद से 20 रन बनाये। अब्दुल समद ने 18 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाये। 

अभिषेक शर्मा ने 9 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट तुषार देशपांडे ने लिए। ये आईपीएल में उनकी बेस्ट गेंदबाजी है। मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट चटकाए। रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट अपनी झोली में डाला। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना। 

हैदराबाद के इम्पैक्ट खिलाड़ी: उमरान मलिक, मयंक मारकंडे, अनमोलप्रीत सिंह, ग्लेन फिलिप्स, वॉशिंगटन सुंदर। 

Also Read: Live Score

चेन्नई के इम्पैक्ट खिलाड़ी: समीर रिज़वी, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर। 


Cricket Scorecard

Advertisement