X close
X close
Indibet

IPL Auction 2022 : श्रेयस अय्यर को केकेआर ने 12.25 करोड़ में खरीदा

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने आईपीएल मेगा नीलामी 2022 के मार्की सेटों में सबसे अधिक बोली अर्जित की हैं, क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 12.25 करोड़ रुपये में चुना है। इसके साथ ही कोलकाता को अब कप्तानी करने

By IANS News February 12, 2022 • 14:28 PM View: 683

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने आईपीएल मेगा नीलामी 2022 के मार्की सेटों में सबसे अधिक बोली अर्जित की हैं, क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 12.25 करोड़ रुपये में चुना है। इसके साथ ही कोलकाता को अब कप्तानी करने के साथ एक विश्वसनीय मध्य क्रम का खिलाड़ी मिल गया है। अय्यर के लिए अभी टीमों ने जमकर बोलियां लगाई, जिन्होंने 2020 सीजन में उपविजेता होने के लिए दिल्ली की कप्तानी की थी। बैंगलोर, दिल्ली और लखनऊ ने शुरुआत में ही कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बोली की शुरुआत की और बाद में गुजरात टाइटंस भी इसमें शामिल हो गई। लेकिन आखिरी में वह केकेआर के पाले में गए।

कोलकाता ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को भी वापस लाने में कामयाब रहा, नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच लगाई जा रही बोली में केकेआर ने 7.25 करोड़ में वापस खरीद लिया, इससे पहले उन्हें 2020 की नीलामी में 15.5 करोड़ में खरीदा था।

Trending


शिखर धवन पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को लेने की होड़ मची थी। बाद में, राजस्थान पीछे हट गया और जल्द ही दिल्ली भी पीछे हट गई, जिसके बाद पंजाब ने उन्हें 8.25 करोड़ में खरीद लिया।

दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स (पहले डेयरडेविल्स) के बाद पंजाब आईपीएल में धवन की पांचवीं टीम होगी।

दिल्ली और राजस्थान के बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चुनने के लिए जयपुर की फ्रेंचाइजी ने उन्हें 5 करोड़ में खरीदा। चेन्नई सुपर किंग्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट, किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और दिल्ली कैपिटल्स के बाद राजस्थान अश्विन की पांचवीं टीम होगी।

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने अपनी पूर्व टीम दिल्ली और गुजरात से काफी दिलचस्पी दिखाई। दिल्ली से बाहर होने और पंजाब की बोली में शामिल होने से पहले दोनों फ्रेंचाइजी ने 8 करोड़ रुपये की बोली लगाई। आखिरकार पंजाब को रबाडा 9.25 करोड़ रुपये में मिल गया।

राजस्थान में अश्विन के साथ ट्रेंट बोल्ट भी शामिल हो गए हैं, जिन्होंने 149 आईपीएल मैचों में 8.17 की इकॉनमी रेट से 176 विकेट लिए हैं और नई गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है। राजस्थान ने उन्हें 8 करोड़ में प्राप्त किया।

भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, गुजरात और बैंगलोर ने बाद में पीछे हटने से पहले कुछ समय के लिए बोली लगाई थी। लेकिन गुजरात उन्हें 6.25 करोड़ रुपये में चुन लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2021 सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले फाफ डु प्लेसिस ने अपनी पूर्व टीम को शुरुआती दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन बैंगलोर चेन्नई से आगे निकलने में कामयाब रही और फिर उसे दिल्ली के खिलाफ बोली लगानी पड़ी। आखिरकार, बैंगलोर ने उन्हें 7 करोड़ में प्राप्त किया।

दक्षिण अफ्रीका के कीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के लिए चेन्नई और लखनऊ ने ऊंची छलांग लगाई। उनकी पूर्व टीम मुंबई भी आई। जैसे कि लग रहा था कि लखनऊ ने 6.75 करोड़ रुपये में पा लिया।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

हालांकि दिल्ली को धवन नहीं मिले, लेकिन उन्हें वॉर्नर के रूप में एक सक्षम रिप्लेसमेंट मिला है। चेन्नई और मुंबई उन्हें खरीदने में रुचि दिखा रहे थे, लेकिन दिल्ली को वार्नर में 6.25 करोड़ रुपये में मूल्य मिला। संयोग से, वार्नर ने दिल्ली के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की थी, जब वे डेयरडेविल्स में थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now