X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, जम्मू कश्मीर के इस क्रिकेटर को मिलेगा मौका !

by Vishal Bhagat Feb 26, 2020 • 12:57 PM

 26 फरवरी। आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होने वाला है। हर फ्रेंचाइजी टीम अब आईपीएल की तैयारी में जुट गई है। आईपीएल 2020 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है। एक बार फिर हर किसी का मानना है कि फाइनल में मुंबई इंडियंस की टीम पहुंचेगी।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए आईपीएल के शुरू होने से पहले एक बड़ी राहत की बात है। आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2019-20 सीजन में जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज अब्दुल समद ने शानदार परफॉर्मेंस कर अपना ध्यान सबकी ओर खिंचा है।

अब्दुल समद ने इस रणजी सीजन में 10 मैच में 592 रन बनाए हैं। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि अब्दुल समद ने पूरे सीजन में 592 रन 524 गेंद पर बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 50 चौके और 36 छक्के जमाए हैं। अब्दुल समद के इस परफॉर्मेंस को देखकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम राहत की सांस जरूर ले रही होगी।

टी-20 क्रिकेट में अब्दुल समद जैसे बल्लेबाज अपना हुनर दिखाने में सफल रह सकते हैं। अब्दुल समद ने इस सीजन में 72 गेंद पर शतक और 75 गेंद पर शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है।

ऐसे में क्रिकेट फैन्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैनेजमेंट अब्दुल समद से उम्मीद लगा सकती है। अब ये देखना होगा कि आईपीएल 2020 में अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में हैदराबाद की टीम मौका देती है या नहीं। अब्दुल समद को आईपीएल ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा है।

आपको बता दें कि समद ने साल 2018-19 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पर्दापण किया था। अब्दुल समद 27 सितंबर 2019 को विजय हजारे ट्रॉफी में भी डेब्यू करने में सफल रहे थे। आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस की टीम के साथ 1 अप्रैल को राजीव गांधी स्टेडियम में होगा।

यदि अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित XI (2020 आईपीएल)
डेविड वॉर्नर, बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, अभिसार शर्मा, राशिद खान, भुवी, खलील, सिद्धार्थ कौल

आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ऐसी है

केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, अभिषेक शर्मा, शाहबाज नदीम, मिचेल मार्श, फेबियान एलेन,विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संजय यादव, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, बावनका संदीप, बासिल थम्पी।