X close
X close

इतने करोड़ के मालिक हैं Jaydev Unadkat, 1 आम आदमी को कमाने में लगेंगे 42 जन्म

जयदेव उनादकट ने अब तक टीम इंडिया के लिए 2 टेस्ट मैच खेले हैं। जयदेव उनादकट की कुल कमाई जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 03, 2023 • 12:20 PM

Jaydev Unadkat Net Worth: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट सुर्खियों में हैं। रणजी ट्रॉफी-सौराष्ट्र बनाम दिल्ली के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जयदेव उनादकट ने पहले ही ओवर में इतिहास रचते हुए हैट्रिक ली है। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले जयदेव उनादकट पहले गेंदबाज बन गए हैं। इसके बाद अपने दूसरे ओवर में दो और विकेट चटकाते हुए उन्होंने 5 विकेट भी झटका। घरेल क्रिकेट के दिग्गज जयदेव उनादकट की नेट वर्थ को लेकर फैंस के मन में सवाल है।

इनकम में हुई 42% की बढ़ोतरी: वी नो क्रिकेट में छपी रिपोर्ट के अनुसार जयदेव उनादकट की कुल संपत्ति $6 मिलियन होने का अनुमान है। भारतीय मुद्रा में लगभग 45 करोड़ रुपये के बराबर है। जयदेव उनादकट की नेटवर्थ में आईपीएल खेलने की बदौलत पिछले कुछ सालों में 42% की बढ़ोतरी देखी गई है। जयदेव उनादकट की अधिकांश आय और कमाई का जरिया क्रिकेट ही है। 

Trending


एंडोर्समेंट से भी कमाते हैं मोटी रकम: इसके अलावा जयदेव उनादकट कई ब्रांड्स को भी एंडोर्स करते हैं, जहां से वो मोटी रकम वसूलते हैं। आईपीएल से कमाई की बात करें तो साल 2011 में पहली बार उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था। केकेआर ने ₹ 11,500,000 राशि में इस बाएं हाथ के गेंदबाज को खरीदा था। इसके बाद साल 2013 में बैंगलोर की टीम ने ₹ 24,150,000 में इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया।

आईपीएल से कमाए इतने करोड़: जयदेव उनादकट के लिए साल 2018 किसी सुनहरे सपने से कम नहीं रहा था जब राजस्थान रॉयल्स की टीम से ₹ 115,000,000 में उन्हें खरीदा। आईपीएल से जयदेव उनादकट की कुल कमाई की बात करें तो इस खिलाड़ी की पर्स में कुल ₹ 377,150,000 रुपए आईपीएल खेलकर ही आए हैं।

यह भी पढ़ें: हर्षा भोगले ने चुनी बेस्ट टेस्ट XI, केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

12 साल बाद की टेस्ट टीम में वापसी: बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में अपने डेब्यू के लगभग 12 साल बाद जयदेव उनादकट को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला था। जयदेव उनादकट ने 3 विकेट झटककर काफी प्रभावित किया था।