Advertisement

3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं इंग्लैंड टीम के नए कप्तान, इयोन मॉर्गन ने ले लिया है संन्यास

इयोन मॉर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इयोन मॉर्गन के संन्यास लेने के बाद इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट नया वनडे और टी-20 का कप्तान बना सकता है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 29, 2022 • 12:55 PM
Cricket Image for Jos Buttler Ben Stokes Or Jonny Bairstow Can Replace Eoin Morgan As New England Ca
Cricket Image for Jos Buttler Ben Stokes Or Jonny Bairstow Can Replace Eoin Morgan As New England Ca (Eoin Morgan Retirement)
Advertisement

Eoin Morgan Retirement: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 35 साल के इयोन मॉर्गन ने अपने 16 साल लंबे इंटरनेशनल करियर में 248 वनडे मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से 7701 रन निकले। इयोन मॉर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड टीम ने 2019 विश्वकप का खिताब जीता था। इयोन मॉर्गन के कप्तानी छोड़ने के बाद इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को इंग्लैंड का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

जोस बटलर: विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर इंग्लिश टीम के नए वाइट बॉल कैप्टन बनने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। इयोन मॉर्गन की गैरमौजूदगी में जोस बटलर को कप्तानी करते हुए देखा भी जा चुका है। जोस बटलर ने अब तक इंग्लैंड के लिए 151 वनडे और 88 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 

Trending


बेन स्टोक्स: हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई है। इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट बेन स्टोक्स को वनडे और टी-20 की कप्तानी देने के बारे में भी विचार कर सकती है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड टीम ने हाल ही में पाकिस्तान को वाइट बॉल क्रिकेट में हराया था।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जिन्होंने मैदान पर नशे में खेली क्रिकेट, लिस्ट में 1 पाकिस्तानी खिलाड़ी

जॉनी बेयरस्टो: सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड टीम के सक्वाड में शामिल होने वाले रेगुलर खिलाड़ी हैं। जॉनी बेयरस्टो की गेम की समझ अलग लेवल की है जो उन्हें कप्तानी दिला सकती है। इंग्लैंड के ही नहीं बल्कि अन्य देशों के दिग्गजों को भी जॉनी बेयरस्टो के गेम अवेयरनेस की जमकर तारीफ करते हुए सुना जा चुका है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement