X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सांस थाम देने वाले फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से दी मात, भारत बना एशिया कप का चैंपियन

by Vishal Bhagat Sep 29, 2018 • 01:37 AM

28 सितंबर। भारत ने शुक्रवार देर रात दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर एशिया कप-2018 का खिताब अपने नाम कर लिया।  स्कोरकार्ड

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने सात विकेट खोकर आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। 

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (48) सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा इतने ही छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक ने 37 और महेंद्र सिंह धोनी ने 36 रन बनाए। केदार जाधव ने चोट के बाद भी 27 गेंदों में 23 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले, बांग्लादेश अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाई। उसके लिए लिटन दास ने 117 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से 121 रनों की पारी खेली। मेहेदी हसन मिराज ने 32 तो वहीं सौम्य सरकार ने 33 रन बनाए। बांग्लादेश 48.3 ओवरों में 222 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।  दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। केदार जाधव को दो सफलताएं मिलीं जबकि जसप्रीत बुमराह तथा युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला।