X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: केएल राहुल और गेंदबाजों के दम पर किंग्स XI पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 12 रन से हराया

by Saurabh Sharma Apr 16, 2019 • 23:38 PM

16 अप्रैल,(CRICKETNMORE)। केएल राहुल के शानदार अर्धशतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम को रनों से हरा दिया।  9 मैचों में यह पंजाब की पांचवीं जीत है,वहीं राजस्थान की टीम की 8 मैचों में छठी हार है। 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी। 

राजस्थान रॉयल्स की पारी

 लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरूआत ज्यादा खास नहीं रही। जोस बटलर औऱ राहुल त्रिपाठी की नई सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। 17 गेंदों में 23 रन की पारी खेलकर बटलर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। इसके बाद त्रिपाठी और संजू सैमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। इसके बाद राजस्थान को तीसरा झटका त्रिपाठी के रूप में 127 रन के कुल स्कोर पर लगा। उन्होंने 45 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई। भारत के खिलाफ वनडे मैच में तूफानी पारी खेलने वाले एश्टन टर्नर आईपीएल डेब्यू में पहली ही गेंद पर आउट हो गए। कप्तान अंजिक्य रहाणे (26) के आउट होते ही राजस्थान की जीत की उम्मीद टूट गई। अंत में स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की नाबाद 33 रनों की पारी खेली,लेकिन ये जीत के लिए नाकाफी रही। 

पंजाब के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन,मोहम्मद शमी और युवा अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट,वहीं मुरूगन अश्विन ने 1 विकेट लिया।  

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब ने को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 182 रनों का स्कोर बनाया। पंजाब के लिए ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने 52 और डेविड मिलर ने 40 रनों की पारियां खेलीं। आखिरी के ओवर में कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने चार गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। इसके अलावा क्रिस गेल ने भी 22 गेंदों में 30 रन की पारी खेली। 

राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए। धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी ने एक-एक सफलता हासिल की।