X close
X close
Indibet

IPL Mega Auction 2022 : दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन किरण कुमार इतने खुश है कि अपनी चुनी टीम को दिए 10 में से इतने अंक

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में एक और सफल दिन का जश्न मनाया, जिसमें भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ी मंदीप सिंह, खलील अहमद और चेतन सकारिया के साथ-साथ विदेशी सितारे रोवमैन पॉवेल, लुंगी एनगिडी और टिम सीफर्ट टीम...

By IANS News February 14, 2022 • 13:19 PM View: 624

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में एक और सफल दिन का जश्न मनाया, जिसमें भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ी मंदीप सिंह, खलील अहमद और चेतन सकारिया के साथ-साथ विदेशी सितारे रोवमैन पॉवेल, लुंगी एनगिडी और टिम सीफर्ट टीम में शामिल हुए। दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी ने रोमांचक घरेलू प्रतिभाओं - ललित यादव, रिपल पटेल, प्रवीण दुबे और भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता सितारों यश ढुल और विक्की ओस्तवाल की सेवाओं का भी अधिग्रहण किया।

दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे दिन भारत के बल्लेबाज मनदीप सिंह को 1.10 करोड़ रुपये में खरीदा और खलील अहमद और चेतन सकारिया की बायें हाथ की जोड़ी को क्रमश: 5.25 करोड़ रुपये और 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा।

Trending


दूसरी छमाही में, दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी ने युवा खिलाड़ी खरीदे - ललित यादव (65 लाख), रिपल पटेल (20 लाख), यश ढुल (50 लाख), प्रवीण दुबे (50 लाख) और विक्की ओस्तवाल (20 लाख) रोवमैन पॉवेल (2.80 करोड़), लुंगी एनगिडी (50 लाख) और टिम सीफर्ट (50 लाख) जैसे विदेशी खिलाड़ियों के साथ।

दिल्ली कैपिटल्स के अध्यक्ष और सह-मालिक किरण कुमार ग्रांधी ने कहा कि वह आईपीएल 2022 के लिए टीम के मेक-अप से बहुत खुश हैं।

उन्होंने कहा, "हमने जो टीम बनाई है, उससे मैं कितना खुश हूं कि 1-10 के पैमाने पर मैं 8/9 कहूंगा। कमोबेश, यह एक अच्छी नीलामी रही है और हम उस टीम से बहुत खुश हैं जिसे हमने एक साथ रखा है। टीम ने पिछले 2 महीनों में अच्छा काम किया है, नियमित रूप से बैठकें की हैं और विचारों के अंतर को दूर किया है।"

बहुत सारी रोमांचक भारतीय प्रतिभाओं को खरीदने के बाद ग्रैंडी ने कहा, यह इंडियन प्रीमियर लीग है, इसलिए हमारे पास अधिक से अधिक भारतीय होने चाहिए। हम धन्य हैं कि हमारे पास भारत के भीतर इतनी प्रतिभा है। हमने अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण लिया है। हमारे अंडर-19 कप्तान यश ढुल की तरह।

हमने बहुत से नए लोगों को लिया है ताकि वे साथ खेल सकें और अनुभवी वरिष्ठ खिलाड़ियों से सीख सकें।

इस बीच, खरीद पर विचार करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने कहा, हम अपनी खरीद से काफी खुश हैं। हमारे पास भारतीय तेज गेंदबाजों का एक अच्छा बैंक है। हमारी रणनीति भारतीय गेंदबाजों का समर्थन करने की है, क्योंकि हमारी टीम में एनरिक नॉर्टजे हैं, हम कई अन्य संयोजनों का उपयोग कर सकते हैं। हमें चेतन सकारिया और खलील अहमद जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के साथ संयोजन के ये विकल्प मिलेंगे।

डीसी अकादमी के विलक्षण प्रतिभा यश ढुल का अधिग्रहण करने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के अंतरिम सीईओ विनोद बिष्ट ने कहा, यश एक प्रतिभा है जिसे 4-5 साल पहले देखा गया है जब वह एक छोटा बच्चा था। उस समय, हमारे पहले के अवतार में, हम हमेशा जमीनी स्तर पर क्रिकेट करने और कहानियों के निर्माण के पूरे विचार को विकसित करना चाहते थे।

यह 5-6 साल के उस प्रयास का नतीजा है। जब एक 14 वर्षीय युवा प्रतिभा हमारे पास आई, और हमने उस समय उसका समर्थन किया, और फिर वह भारत अंडर-19 का कप्तान बन गया।

आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम :

ऋषभ पंत - 16.0 करोड़

अक्षर पटेल - 9.0 करोड़

पृथ्वी शॉ - 7.50 करोड़

एनरिक नॉर्टजे - 6.50 करोड़

डेविड वार्नर - 6.25 करोड़

मिशेल मार्श - 6.50 करोड़

शार्दुल ठाकुर - 10.75 करोड़

मुस्तफिजुर रहमान - 2.0 करोड़

कुलदीप यादव - 2.0 करोड़

अश्विन हेब्बर - 20 लाख

सरफराज खान - 20 लाख

कमलेश नगरकोटि -1.10 करोड़

केएस भारत - 2.0 करोड़

मनदीप सिंह - 1.10 करोड़

खलील अहमद - 5.25 करोड़

चेतन सकारिया - 4.20 करोड़

ललित यादव - 65 लाख

रिपल पटेल - 20 लाख

यश ढुल - 50 लाख

रोवमैन पॉवेल - 2.80 करोड़

प्रवीण दुबे - 50 लाख

लुंगी एनगिडी - 50 लाख

टिम सीफर्ट - 50 लाख

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

विक्की ओस्तवाल - 20 लाख

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now