X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: क्रिस लिन के अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाए 8 विकेट पर 159

by Saurabh Sharma Apr 21, 2019 • 18:10 PM

हैदराबाद, 21 अप्रैल (CRICKETNMORE)| ओपनर क्रिस लिन (51) के अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में सनराजइर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट पर 159 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए कोलकाता को लिन और सुनील नरेन (25) ने पहले विकेट के लिए 2.4 ओवर में 42 रन की साझेदारी कर विस्फोटक शुरूआत दी। नरेन तभी खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने आठ गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। 

इसके बाद कोलकाता ने 73 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए, जिसमें शुभमन गिल (3), पिछले मैच के हीरो नीतीश राणा (11) और कप्तान दिनेश कार्तिक (6) के विकेट शामिल हैं। 

हालांकि लिन ने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे रिंकू सिंह (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। 

रिंकू ने 25 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद लिन भी 47 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाकर चलते बने। उन्होंने आईपीएल का अपना नौंवां अर्धशतक लगाया। 

लिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्रे रसेल कुछ खास नहीं कर सके और नौ गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाकर आउट हो गए। पीयूष चावला ने चार और केसी करियप्पा ने नाबाद नौ रन बनाए। 

हैदराबाद की ओर से खलील अहमद ने तीन और भुवनेश्वर कुमार ने दो और संदीप शर्मा तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।