X close
X close

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव, यहां देखिए डिटेल्स

आगामी आईपीएल 2023 ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं। अब ये बदलाव केेकेआर की किस्मत बदलेंगे या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 08, 2022 • 16:26 PM

आईपीएल 2023 का ऑक्शन ज्यादा दूर नहीं है लेकिन इससे पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स का मैनेजमेंट काफी एक्टिव नजर आ रहा है। केकेआर ने आईपीएल 2023 से पहले अपनी कोचिंग स्टाफ में दो बड़े बदलाव कर दिए हैं। केकेआर ने अपने फील्डिंग कोच जेम्स फोस्टर का प्रमोशन करते हुए उन्हें सहायक कोच बना दिया है और अब वो मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर काम करेंगे।

इसके साथ ही रयान टेन डोशेट को केेकेआर ने अपना नया फील्डिंग कोच नियुक्त किया है। इन नई घोषणाओं के बारे में बोलते हुए केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "हमें खुशी है कि जेम्स फोस्टर ने सहायक कोच के रूप में अपनी नई भूमिका में अधिक जिम्मेदारी ली है और वो अभिषेक नायर के साथ मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के लिए एक अच्छा संसाधन होंगे। भरत अरुण, गेंदबाजी कोच और ओंकार साल्वी सहायक गेंदबाजी कोच। इसके अलावा, हम टेन डोशेट का केकेआर परिवार में फील्डिंग कोच के रूप में स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं। टेन डोशेट ने 2011-14 तक एक खिलाड़ी के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उनकी टीम में मौजूदगी के दौरान 2012 और 2014 में जीत हासिल की थी।"

Trending


अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें कि नाइट राइडर्स ब्रांड अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एकमात्र वैश्विक ब्रांड है, जिसके नाम पर सात ट्राफियां और तीन पेशेवर फ्रेंचाइजी हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) और आगामी UAE इंटरनेशनल लीग टी-20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स (ADKR)। नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स ने संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट में दीर्घकालिक निवेश के माध्यम से अमेरिका में भी विस्तार किया है, जिससे ये विश्व स्तर पर टी 20 क्रिकेट में सबसे बहुमुखी ब्रांड बन गया है। 

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

अगर आईपीएल की बात करें तो केकेआर ने 2021 सीज़न में फाइनल खेला था लेकिन वो ट्रॉफी जीतने में असफल रहे थे। नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी लेने के बाद से टीकेआर की मेन्स टीम ने 7 साल में 4 बार सीपीएल चैंपियनशिप जीती है। वो कैरेबियन में सबसे सफल टीम हैं और इसके अलावा इन्होंने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच गंवाए बिना 2020 में ट्रॉफी जीतने का अनूठा कारनामा भाी किया था।