X close
X close

कोलकाता नाइट राइडर्स vs राजस्थान रॉयल्स - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 31, 2020 • 18:18 PM

आईपीएल 2020, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 1  नवंबर, 2020
  • समय - शाम 7:30 बजे IST   
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: राशिद खान के खिलाफ कैसे करें बल्लेबाजी?, सचिन तेदुंलकर ने दिया जवाब


कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू :

प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए केकेआर और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों के लिए यह मैच जीतना बेहद जरुरी है। एक तरफ जहां केकेआर को अपने पिछले मैच में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था। 


कोलकाता नाइट राइडर्स 

पिछले मैच में कोलकाता की टीम के बल्लेबाजों ने अच्छे रन बनाएं थे लेकिन टीम के गेंदबाजों का साथ नहीं दिया और उन्हें वह मैच गंवाना पड़ा। पिछले मैच में नितीश राणा के बल्ले से अच्छे रन निकले थे। टीम को अगर आगे आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना है तो कप्तान इयोन मोर्गन को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और राहुल त्रिपाठी को भी अपने बल्ले से अच्छे रन बनाने होंगे। 

गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में लॉकी फर्ग्यूसन बेहद महंगे साबित हुए थे और उन्होंने 50 से ऊपर रन दिए थे। इसके अलावा पैट कमिंस और कमलेश नागरकोटी भी जरुरत पड़ने पर विकेट चटकाने में असफल रहे थे और इसी कारण चेन्नई के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाते हुए मैच को अपने नाम किया। 

राजस्थान रॉयल्स 


राजस्थान की टीम ने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ ताबतोड़ बल्लेबाजी का नमूना पेश किया था। टीम के तरफ से बेन स्टोक्स ने शानदार अर्धशतक जमाया था और उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी तेजी से रन बनाएं थे। निचले क्रम में टीम के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया रियान पराग तेजी से रन बनाने में माहिर है। 

इस टीम की तेज गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर के इर्द गिर्द घूमती है। इसके अलावा टीम के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी दिखाई है। स्पिन गेंदबाजी में टीम के पास श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया ने अभी तक टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की है।

HEAD  TO HEAD :

  • कुल मैच - 22 
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 11 
  • राजस्थान रॉयल्स - 10 
  • नो रिजल्ट - 1 

टीम न्यूज 

कोलकाता नाइट राइडर्स - टीम के ऑलराउंडर आंद्रे रसल के अगले मैच में उपलब्ध रहने के बारे में अभी भी संशय बना हुआ है। 

राजस्थान रॉयल्स - टीम के किसी भी खिलाड़ी को चोट लेकर कोई समस्या नहीं है और सभी खिलाड़ी  फिट है। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान होगा। अगर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 180 से ऊपर का स्कोर बनाती है तो फिर विपक्षी टीम को परेशानी हो सकती है। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, रिंकू सिंह, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती

राजस्थान रॉयल्स - रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरोन, कार्तिक त्यागी


कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स फैंटेसी इलेवन :


विकेटकीपर - संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, दिनेश कार्तिक
बल्लेबाज - स्टीवन स्मिथ, नितीश राणा, इयोन मोर्गन
ऑलराउंडर- राहुल तेवतिया, बेन स्टोक्स (उपकप्तान), सुनील नरेन
गेंदबाज - जोफ्रा आर्चर, वरुण चकवर्ती