X close
X close
Indibet

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं हार, मयंक-शिखर के दम पर 12 रन से जीती पंजाब किंग्स

IPL 2022: ओडेन स्मिथ (4/30) और कगिसो रबाडा (2/29) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को...

By IANS News April 14, 2022 • 09:11 AM View: 423

IPL 2022: ओडेन स्मिथ (4/30) और कगिसो रबाडा (2/29) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 12 रन से हरा दिया। पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 198 रन बनाए थे। एमआई के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (49) और तिलक वर्मा (36) के बीच 84 रन की साझेदारी हुई। मुंबई की इस हार के साथ टीम की यह लगातार पांचवीं हार है। पंजाब द्वारा दिए गए 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम के लिए अच्छी शुरुआत की। शर्मा 13 गेंदों पर 22 रन और ईशान किशन पांच गेंदों पर तीन रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद चौथे ओवर में कगिसो रबाडा ने मुंबई को पहला झटका दिया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


रबाडा ने रोहित को वैभव अरोड़ा के हाथों कैच कराया। रोहित 17 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। आउट होने से पहले रोहित ने टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे किए। वे ऐसा करने वाले दुनिया के सातवें और भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले विराट कोहली ने यह कारनामा कर दिखाया था। रोहित के नाम 10,003 टी-20 रन हैं। वहीं, विराट के नाम 10,379 टी-20 रन हैं। शर्मा के आउट होने के बाद डेवाल्ड ब्रेविस ने पारी का मोर्चा संभाला।

इसके बाद मुंबई को दूसरा झटका पांचवें ओवर में लगा, जब गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने दूसरे ओपनर ईशान किशन को विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों कैच कराया। ईशान सात गेंदों पर तीन रन बना सके। पांच ओवर के बाद मुंबई ने दो विकेट गंवाकर 33 रन बना लिए थे। उनके बाद तिलक वर्मा ने डेवाल्ड ब्रेविस के साथ टीम की जिम्मेवारी संभाली।

नौवें ओवर में मुंबई इंडियंस ने मैच में वापसी की। 'जूनियर डीविलियर्स' और 'बेबी एबी' के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने धमाल मचाते हुए राहुल चाहर की लगातार चार गेंदों पर चार छक्के लगाए। इसके अलावा एक चौका भी लगाया। मुंबई ने इस ओवर में 29 रन बटोरे। नौ ओवर के बाद मुंबई दो विकेट गंवाकर 92 रन पर थी।

11वें ओवर में मुंबई को तीसरा झटका लगा। डेवाल्ड ब्रेविस 25 गेंदों पर 49 रन बनाकर गेंदबाज ओडेन स्मिथ की गेंद की चपेट में आकर अर्शदीप सिंह के हाथों कैच दे बैठे। ब्रेविस ने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। उनके बाद सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ पारी को संभालने की कोशिश की।

वहीं, 13वें ओवर में मुंबई को चौथा झटका लगा। ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप की गेंद को सूर्यकुमार यादव ने फ्लिक कर मिड विकेट में खेला। तब तक तिलक हाफ क्रीज तक दौड़ चुके थे। मिड विकेट पर खड़े मयंक ने शानदार फील्डिंग कर बॉल को तुरंत अर्शदीप के पास फेंका और अर्शदीप ने तिलक वर्मा को रन आउट कर दिया। तिलक ने 20 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली। उनके बाद घाटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड क्रीज पर आए थे।

16वें ओवर के बाद मुंबई इंडियंस ने चार विकेट खोकर 150 रन बना लिए थे। इस दौरान कीरोन पोलार्ड 10 गेंदों पर नौ रन और सूर्यकुमार यादव 19 गेंदों पर 22 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। 17वें ओवर में 152 के स्कोर पर मुंबई को कीरोन पोलार्ड के रूप में पांचवां झटका लगा। वे 11 गेंदों पर 10 रन बना सके। दो रन भागने के चक्कर में पोलार्ड रन आउट हो गए। उनके बाद जयदेव उनादकट ने यादव के साथ मैच को अंत तक ले जाने का सोचा।

19वें ओवर में मुंबई को एक और बड़ा झटका लगा, जिस कारण मुंबई ने मैच को गंवा दिया। कगिसो रबाडा ने सूर्यकुमार यादव को ओडेन स्मिथ के हाथों कैच कराकर मुंबई को बड़ा झटका दिया। सूर्यकुमार 30 गेंदों पर एक चौका और चार छक्के की मदद से 43 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

वहीं, आखिरी छह गेंदों में मुंबई को 22 रन की जरूरत थी, जहां गेंदबाज ओडेन स्मिथ ने गेंदबाजी की। उन्होंने अपने ओवर में तीन विकेट लेकर मुंबई टीम को चित कर दिया और टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 186 रन बनाए। गेंदबाजों ने शुरुआती दौर में अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन बाद में जिस तरह से गेंदबाजों ने अपनी रफ्तार को पकड़ा और अपनी गेंदबाजी को अंजाम दिया वो वाकई काबिले तारीफ है। स्मिथ ने अपने तीन ओवर में 30 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं, रबाडा ने चार ओवर में 29
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now