X close
X close
Indibet

मिस्बाह-उल-हक ने बाबर आजम की जमकर तारीफ की, कहा- बेहतरीन कप्तानी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी करने में भी माहिर

IANS News
By IANS News
December 12, 2020 • 16:46 PM View: 332

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा है कि बाबर आजम बतौर कप्तान अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और टीम के लिए रन भी बना रहे हैं। बाबर पर हाल में एक महिला ने यौन उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे और ऐसा माना जा रहा था कि आजम को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान जारी कहा था कि आजम के हाथों में लंबे समय तक टीम की कमान रहेगी।

पाकिस्तानी वेबसाइट खेल शेल ने मिस्बाह के हवाले से कहा, " सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस तरह से उन्होंने कप्तान के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाई है, वह शानदार है। बतौर कप्तान उन्होंने जितने भी मैच में खेले हैं उन मैचों में उन्होंने रन बनाए है। अच्छी बात ये है कि कप्तान का दबाव होने के कारण उनके प्रदर्शन में गिरावट नहीं आई है।"

Trending


बाबर को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान बनाया गया था। वे पहले से ही वनडे और टी-20 कप्तान हैं। उन्होंने अब तक 29 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 45.44 की औसत से 2045 रन बनाए हैं।

मिस्बाह ने कहा, " वक्त के साथ साथ और अनुभव के साथ साथ टीम के साथ आपकी समझ भी अच्छी होती है। अनुभव के साथ-साथ कप्तान की कप्तानी भी अच्छी होती जाती है। इससे आपके टीम को भी फायदा मिलता है।"

उन्होंने कहा, " मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वक्त के साथ-साथ उनकी कप्तानी में और निखार आएगी। एक कप्तान को पता होता है कि विभिन्न प्रारूप में उन्हें किस खिलाड़ी को किस जगह से पर लगाना है। मैं इन चीजों को सकारात्मक रूप में देख रहा हूं और इंशाल्लाह मुझे उम्मीद है कि हमारे प्रदर्शन में और ज्यादा सुधार आएगी।"

बाबर ने 77 वनडे मैच में उन्होंने 55.94 की औसत से 3,580 रन बनाए। उन्होंने 44 टी-20 मैच में 50.94 की औसत से 1,681 रन बनाए हैं।


 
Article