Advertisement
Advertisement

VIDEO: मोईन अली ने इजात किया नया शॉट, बल्ले को बनाया तलवार

मोईन अली (Moeen Ali) ने एक हाथ से क्रिकेट की शब्दावली में एक नया शॉट जोड़ने की कोशिश की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 02, 2023 • 09:28 AM
Cricket Image for Moeen Ali One Handed New Cricket Shot Watch Video
Cricket Image for Moeen Ali One Handed New Cricket Shot Watch Video (Moeen Ali one handed shot)
Advertisement

Moeen Ali: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने क्रिकेट की शब्दावली में एक नया शॉट जोड़ने की कोशिश की है। इस कोशिश के दौरान मोईन अली भले ही शानदार ढंग से विफल रहा लेकिन, उनका ये प्रयास मैच के दौरान का सबसे शानदार क्षण रहा। इस शॉट को एक हाथ से स्विच-स्वैट शॉट भी कह सकते हैं। मोईन अली इंग्लैंड की पारी के अंतिम 10 ओवरों में स्कोरिंग में तेजी लाने के लिए क्रीज पर आए, डेविड मलान और जोस बटलर के शतकों के बाद तेजी से रन बनाने की सारी जिम्मेदारी मोईन अली पर ही आ गई थी।

मोईन अली ने आठ गेंदों में 12 रन बनाए और जब वो तबरेज़ शम्सी की स्पिन का सामना कर रहे थे तब उन्होंने इस दुस्साहसी शॉट का प्रयास किया। शम्सी ने मोइन के ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी, लेकिन मोईन अली ने अपनी पोजिशन ही बदल ली, मोईन अली ने बल्ले को अपने दाहिने हाथ में पकड़ा और एक टॉप-स्पिन फोरहैंड की तरह - बैकवर्ड पॉइन के माध्यम से उसे घुमाने के लिए देखा। 

Trending


मोईन अली इस शॉट को खेलने में चूक गए। मोईन ने गेंद पर अधिक पकड़ बनाने के लिए सिर्फ एक हाथ का इस्तेमाल किया, लेकिन इसका मतलब था कि उन्होंने शॉट में नियंत्रण खो दिया था। इस गेंद को खेलने से वो भले ही चूक गए हों लेकिन, अगली गेंद पर मोईन ने वापसी की और छक्का जड़ दिया।

यह भी पढ़ें: VIDEO: उमरान मलिक ने बुलेट गेंद से उखाड़ा स्टंप, 30 गज दूर जाकर गिरी गिल्ली

यह उनकी पारी के चार छक्कों में से पहला था। मोईन ने 23 गेंदों में 41 रन की पारी खेली। मोईन अली की पारी का अंत भी अजीब अंदाज में हुआ, क्योंकि लुंगी एनगिडी की गेंद पर वह लगातार गेंदों पर आउट हुए उनमें से पहली फ्री हिट थी। वहीं अगर मैच की बात करें तो जोस बटलर और डेविड मलान के अलावा जोफ्रा आर्चर के 6 विकेट के दमपर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को शिक्सत दी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS Moeen Ali
Advertisement