X close
X close
Indibet

मोहम्मद नबी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, अफगानिस्तान खिलाड़ियों ने सम्मान में दिया गार्ड ऑफ ऑनर

9 सितंबर।  अफगानिस्तान ने यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को मेजबान बांग्लादेश को 224 रनों से करारी मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली ऐतिहासिक जीत दर्ज कर...

By Vishal Bhagat September 10, 2019 • 10:35 AM View: 1219

9 सितंबर। अफगानिस्तान ने यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को मेजबान बांग्लादेश को 224 रनों से करारी मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली।

अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे और कप्तान राशिद खान के पांच विकेट के दम पर बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन ही उसकी पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर 137 रनों की बढ़त हासिल की ली थी। कप्तान राशिद ने मैच में कुल 11 विकेट लिए।

Trending


मेहमान टीम ने इस तरह मेजबान बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 398 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य के सामने 61.4 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई और उसे 224 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

अफगानिस्तान अपने बल्लेबाज मोहम्मद नबी को विजयी विदाई दी। नबी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वह इस मैच के बाद टेस्ट से संन्यास ले लेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद अफगानिस्तान के सभी खिलाड़ियों ने मोहम्मद नबी को "गार्ड ऑफ ऑनर" देकर उनका सम्मान किया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now