Advertisement

T20 World Cup से पहले पाकिस्तानी फैंस के लिए खुशखबरी, मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट से ले लिया यू-टर्न

पाकिस्तान के अनुभवी गन गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 24, 2024 • 19:03 PM
T20 World Cup से पहले पाकिस्तानी फैंस के लिए खुशखबरी, मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट से ले लिया यू-टर्न
T20 World Cup से पहले पाकिस्तानी फैंस के लिए खुशखबरी, मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट से ले लिया यू-टर्न (Mohammed Amir)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज होने में कुछ ही महीनों का समय बचा है और इसी बीच अब पाकिस्तानी टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर (Mohammed Amir) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिटायरमेंट से यू-टर्न लेने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि अब वो अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे।

मोहम्मद आमिर ने खुद रिटायरमेंट वापस लेने का खुलासा किया है। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक ट्वीट करके फैंस को ये जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखता हूं। जिंदगी हमें उस मोड़ पर लाती है जहां कभी-कभी हमें अपने फैसलों पर पुनर्विचार करना पड़ता है।'

Trending


उन्होंने आगे लिखा, 'मेरे और पीसीबी के बीच कुछ सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं, जहां उन्होंने सम्मानपूर्वक मुझे महसूस कराया कि मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं। परिवार और शुभचिंतकों से चर्चा के बाद मैं घोषणा करता हूं कि मैं आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए के लिए उपलब्ध हूं। मैं अपने देश के लिए ऐसा करना चाहता हूं क्योंकि यह मेरे व्यक्तिगत निर्णयों से पहले आता है। हरी जर्सी पहनना और अपने देश की सेवा करना हमेशा से मेरी सबसे बड़ी आकांक्षा रही है और रहेगी।' गौरतलब है कि आमिर ने साल 2020 में पाकिस्तान के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल खेला था जिसके बाद उन्होंने रिटायरमेंट लेने का फैसला किया।

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी इमाद वसीम ने भी इंटरनेशनल रिटायरमेंट से वापसी करने की घोषणा की है। ऐसे में ये हो सकता है कि इमाद और मोहम्मद आमिर दोनों ही जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए खेलते नज़र आए। पीएसएल 2024 में इन दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। इमाद तो टूर्नामेंट की चैंपियन टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड का हिस्सा थे। उन्होंने टीम को खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी।


Cricket Scorecard

Advertisement