Advertisement

क्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में होंगे मोहम्मद शमी? जहीर खान ने किया खुलासा

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं और ठीक होने की राह पर हैं।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 18, 2024 • 19:22 PM
क्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में होंगे मोहम्मद शमी? जहीर खान ने किया खुलासा
क्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में होंगे मोहम्मद शमी? जहीर खान ने किया खुलासा (Image Source: Google)
Advertisement

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan)को लगता है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के दौरान भारत के लिए एक एक्स-फैक्टर विकल्प हो सकते हैं, अगर वह फिट और उपलब्ध हों। शमी फिलहाल चोट से उबर रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 एक जून से शुरू होगा और फाइनल 29 जून को खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका कर रहे है।  

जहीर ने कहा कि, "मुझे लगता है कि आप निश्चित रूप से बुमराह और सिराज को देखेंगे। उसके बाद, अर्शदीप, आपको थोड़ा बदलाव मिलेगा क्योंकि वह बाएं हाथ के  खिलाड़ी है। वह अच्छे यॉर्कर फेंकते हैं। तो यह एक अतिरिक्त लाभ है। फिर मैं शमी पर विश्वास करता हूं क्योंकि अगर वह फिट और उपलब्ध हैं, तो वह वर्ल्ड कप के दौरान आपके लिए एक एक्स-फैक्टर विकल्प हो सकते हैं। इसलिए मैं इन चार तेज गेंदबाजों को चुनूंगा क्योंकि चार तेज गेंदबाजों को निश्चित रूप से जाना चाहिए।"

Trending


आपको बता दे कि शमी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। वर्ल्ड कप में उन्होंने 7 मैच खेले है और 5.26 इकॉनमी रेट की मदद से 24 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। इस दौरान उन्होंने 3 बार 5 विकेट हॉल लिए थे। उनकी बेस्ट गेंदबाजी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में आयी थी।  शमी ने उस मैच में 57 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे। 

वहीं भारतीय टीम की बात करें तो उन्होंने हाल ही में 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप कर दिया था। ये टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत की आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज थी। अब भारतीय टीम घर पर 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

Also Read: Live Score

इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान।


Cricket Scorecard

Advertisement