X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एंड्रयू स्ट्रॉस हुए गद्गगद, इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन के लिए कह दी ऐसी बात

by Vishal Bhagat Jul 17, 2019 • 15:24 PM

17 जुलाई। इंग्लैंड टीम के पूर्व बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस ने विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन की तारीफ की है और कहा है कि मोर्गन विश्व कप जीतने के साथ ही एवरेस्ट फतह कर गए हैं। मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने 14 जुलाई को बेहद नाटकीय अंदाज में न्यूजीलैंड को फाइनल में मात दे विश्व विजेता बनने में सफल रही थी। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्ट्रॉस के हवाले से लिखा है, "सवाल यह है कि वह क्या हासिल करना चाहते थे क्योंकि वह एवरेस्ट फतह कर चुके हैं। यह सवाल सभी खिलाड़ियों के लिए है क्योंकि हमने अतीत में गलतियां की हैं। हमने एशेज सीरीज जीती और नंबर-1 टीम बने और सोचा कि यही अपने आप में काफी है।"

स्ट्रॉस ने कहा, "हमें इसे मौके को लांचपैड बनाने का तरीका खोचना होगा और इससे आगे जाना होगा। यह बड़ी चुनौती है।"

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि यह मोर्गन पर है कि वह टीम की कप्तानी करना चाहते हैं या नहीं। 

स्ट्रॉस ने कहा, "मुझे निश्चित तौर पर उम्मीद है, अगर वो इस बात को लेकर साफ नहीं होंगे कि आगे उन्हें क्या करना है तो वह इस समय यह सोचने के लिए थोड़ा समय लेंगे कि वह कहां हैं।"

उन्होंने कहा, "कप्तान बने रहने के लिए उनकी अंदर से चाहत होनी चाहिए और वह प्रेरित होने चाहिए ताकि वह खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहें जिस तरह से बीते चार साल में करते आए हैं।"

खेल के तीनों प्रारुप में टीम के उप-कप्तान जोस बटलर मोर्गन के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहे हैं। उन्होंने छह वनडे और चार टी-20 मैचों में टीम की कप्तानी भी की है। बटलर ने मोर्गन ने कहा था कि ऐसा कोई कारण नहीं दिखता है कि मोर्गन कप्तानी छोड़ें।