X close
X close

IPL 2020: मुंबई इंडियंस vs सनराइजर्स हैदराबाद , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 03, 2020 • 17:05 PM

आईपीएल 2020 , मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 4 अक्टूबर, 2020
  • समय - दोपहर 3: 30 बजे IST 
  • स्थान - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम 


मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच प्रीव्यू :

Also Read: एस श्रीसंत ने की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ, कहा-' इस गर्मी में 20 ओवर कीपिंग करना...'

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस ने 4 मैचों में दो जीत और दो हार के साथ पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर मौजूद है। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने किंग्स इलेवन  पंजाब के गेंदबाजों के सामने जमकर रन बनाएं थे। शरुआत में कप्तान रोहति शर्मा ने धमाकेदार पारी खेली थी और आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड ने ताबतोड़ बल्लेबाजों करते हुए आखिरी के तीन ओवरों में 63 रन जुटाए थे। हालांकि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे है और हो सकता है ईशान किशन की मौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा डी कॉक को हटाकर क्रिस लीन को टीम में मौका दे। 

गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जसप्रीत बुमराह लगातार जरुरत पड़ने पर टीम के लिए विकेट निकाल रहे है।  पिछले मैच में स्पिनर राहुल चाहर ने भी किफायती गेंदबाजी की थी और 4 ओवरों में 26 रन देते हुए 2 विकेट अपने नाम किया था। बुमराह के अलावा जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट भी अपनी गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे है। 


सनराइजर्स हैदराबाद 

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से हराया था। टीम के लिए ओपनिंग अभी भी समस्या बनी हुई है और कप्तान डेविड वॉर्नर  और जॉनी बेयरस्टो  ने अभी तक अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी नहीं की है। पिछले मैच में युवा प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने बेहतरीन तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम को संकट से निकाला था। प्रियम गर्ग को अपनी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के लिए "मैन ऑफ द मैच" का अवॉर्ड  दिया गया। 

गेंदबाजी की बात करे तो टीम के तीनों तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन  और   खलील अहमद ने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई छोटे लक्ष्य का बचाव किया है। स्पिनर रशीद खान और उनका साथ दे रहे अब्दुल समद ने भी किफायती गेंदबाजी की है। अब्दुल ने सीएसके के खिलाफ हुए पिछले मैच में 20वें ओवर में गेंदबाजी करने आए थे। 


  
HEAD TO HEAD :

  • कुल मैच -14 
  • मुंबई इंडियंस - 7 
  • सनराइजर्स हैदराबाद - 7 


 

टीम न्यूज

मुंबई इंडियंस - मुंबई की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 

सनराइजर्स हैदराबाद - चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार चोटिल हो गए थे। ऐसा हो सकता है कि वो इस मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे। 


मौसम का हाल - दोपहर में हो रहे इस मैच में खिलाड़ियों को बहुत परेशानी होगी क्योंकि तब वहां का तापनमान 37  डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - यहां की पिच ने गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों की मदद की है। इस मैच में बड़े स्कोर बनने की उम्मीद है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) / क्रिस लीन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन / नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट , जसप्रीत बुमराह

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार/सिद्धार्थ कौल,  खलील अहमद, टी नटराजन

मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद फैंटेसी इलेवन:

 
 

विकेटकीपर - इशान किशन, जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज - रोहित शर्मा, मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर

ऑलराउंडर्स - हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), कीरोन पोलार्ड

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, टी नटराजन, राशिद खान