Advertisement

न्यूज़ीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से केन विलियमसन की छुट्टी, रचिन रविंद्र को पहली बार मिला अनुबंध

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट्स का ऐलान कर दिया है। नए जारी किए गए अनुबंध में केन विलियमसन का नाम नहीं है जबकि रचिन रविद्र को पहली बार केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav July 10, 2024 • 14:10 PM
न्यूज़ीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से केन विलियमसन की छुट्टी, रचिन रविंद्र को पहली बार मिला अनुबंध
न्यूज़ीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से केन विलियमसन की छुट्टी, रचिन रविंद्र को पहली बार मिला अनुबंध (Image Source: Google)
Advertisement

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने नए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय रिटेनरशिप के लिए नजरअंदाज किए जाने के एक साल बाद रचिन रवींद्र को न्यूजीलैंड क्रिकेट से अपना पहला अनुबंध मिल गया है। 20 खिलाड़ियों की अनुबंध सूची में रवींद्र के वेलिंगटन टीम के साथी बेन सियर्स, कैंटरबरी के विल ओ'रुरके और ओटागो के जैकब डफी को भी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

पिछले कैलेंडर वर्ष के दौरान अनुबंध से चूकने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल को भी सूची में जोड़ा गया है। जबकि, केन विलियमसन को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया है। विलियमसन ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कीवी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टी-20 और वनडे से रिटायरमेंट ले ली थी।

Trending


वहीं, इस लिस्ट में रवींद्र का शामिल होना कोई आश्चर्य की बात नहीं थी क्योंकि वो भारत में वनडे वर्ल्ड कप के ब्रेकआउट स्टार के रूप में उभरे थे, जहां उन्होंने 578 रन बनाए थे। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने फरवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट माउंगानुई में 240 रन बनाकर टेस्ट सर्किट पर अपनी छाप छोड़ी। उन्हें 2023 के लिए ICC इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया और बाद में वो न्यूजीलैंड क्रिकेट अवार्ड्स में सर रिचर्ड हैडली मेडल पाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने।

रवींद्र के हवाले से NZC की एक विज्ञप्ति में कहा गया, "बड़े होने पर आप हर साल अनुबंध सूची देखते थे और सोचते थे कि एक दिन उस सूची में होना अच्छा होगा और अब ऐसा होना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। पिछले 12 महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए वाकई शानदार रहे हैं। मैंने बहुत कुछ सीखा है और निश्चित रूप से सुधार करने और ब्लैककैप्स को देने की भूख है। खिलाड़ियों से लेकर सहयोगी स्टाफ तक, ये एक बहुत ही खास समूह है और ईमानदारी से कहूं तो ये सबसे मजेदार हिस्सा रहा है। अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने पसंदीदा खेल को खेलना बहुत खास बात है और मैं इसे अपने दिल के बहुत करीब रखता हूं।"

Also Read: Akram ‘hopes’ Indian Team Will Travel To Pakistan For 2025 Champions Trophy

2024-25 के लिए न्यूज़ीलैंड के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी: फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, विल ओ'रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement