X close
X close
Indibet

NZ vs AUS: टी-20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 53 रनों से हराया, डेवोन कॉनवे ने बनाए नाबाद 99 रन

IANS News
By IANS News
February 22, 2021 • 22:52 PM View: 1250

डेवोन कॉनवे (नाबाद 99) की शानदार पारी और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (4/28) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में सोमवार को 53 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

हागले ओवर मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने कॉनवे के 59 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 99 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.3 ओवर में 131 रन बनाकर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श ने 33 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से सोढ़ी के अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट तथा काइल जैमिसन और मिशेल सेंटनर को एक-एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुरु के तीन बल्लेबाजों के विकेट पहले चार ओवर में ही गंवा दिए। हालांकि न्यूजीलैंड शुरुआती झटकों के बाद उबरने में कामयाब रही जबकि ऑस्ट्रेलिया वापसी नहीं कर सकी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ जैसे करिश्माई खिलाड़ी मौजूद नहीं थे और उनकी जगह मैथ्यू वेड कप्तान आरोन फिंच के साथ ओपनिंग करने उतरे। वेड और फिंच हालांकि अपनी टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला सके।

Trending



Read More

 
LivePools