X close
X close
Indibet

टी-20 वर्ल्ड कप: मोहम्मद रिजवान-फखर जमान ने ठोके अर्धशतक,पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 177 रनों का लक्ष्य 

IANS News
By IANS News
November 11, 2021 • 21:46 PM View: 210

मोहम्मद रिजवान (67) की शानदार पारी की वजह से आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। टीम की ओर से रिजवान और फखर जमान ने 46 गेंदों पर 72 रनों की शानदार साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। वहीं, एडम जाम्पा और पैट कमिंस को एक-एक विकेट मिला।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इससे पहले, बल्लेबाजी के उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बहुत अच्छी रही। उन्होंने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 47 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान बाबर और रिजवान कंगारू गेंदबाजों पर हावी रहे और टीम के लिए तेजी से रन जोड़े। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्ररक्षकों ने बल्लेबाजों को दो जीवनदान दिए। इसके साथ ही दोनों के बीच 60 गेंदों में 71 रनों की एक बार फिर बेहतरीन साझेदारी हुई।

लेकिन, रफ्तार से रन बनाने के चक्कर में कप्तान बाबर पांच चौके की मदद से 34 गेंदों में 39 रन बनाकर जाम्पा के शिकार बन गए। इस बीच, टीम का स्कोर 10 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 71 रन पर पहुंच गया।

तीसरे नंबर पर आए फखर जमान ने रिजवान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और बीच के ओवरों में दोनों ने मिलकर कुछ बड़े शॉट लगाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज के रूप में आए रिजवान ने 41 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया, जिससे टीम का स्कोर 15 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 117 रन तक जा पहुंचा।

आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बटोरने में लगे रिजवान तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 52 गेंदों में 67 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चौथे स्थान पर आए आसिफ अली खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं, पांचवें स्थान पर आए शोएब मलिक भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और एक रन बनाकर वापस लौट गए।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

इस बीच, जमान ने 31 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा। इन्होंने तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 32 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाए, जिससे टीम का स्कोर 20 ओवरों में 176 रनों तक पहुंच सका।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo