Advertisement
Advertisement

VIDEO : पैट कमिंस ने तोड़ा अक्षर पटेल का सपना, स्पिनर बनकर किया क्लीन बोल्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में अक्षर पटेल शतक के करीब पहुंच चुके थे लेकिन पैट कमिंस ने उनका शतक बनाने का सपना पूरा नहीं होने दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 11, 2023 • 13:33 PM
Cricket Image for VIDEO : पैट कमिंस ने तोड़ा अक्षर पटेल का सपना, स्पिनर बनकर किया क्लीन बोल्ड
Cricket Image for VIDEO : पैट कमिंस ने तोड़ा अक्षर पटेल का सपना, स्पिनर बनकर किया क्लीन बोल्ड (Image Source: Google)
Advertisement

India vs Australia 1st Test Day 3: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम जीत के बेहद करीब है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 177 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 400 रनों का विशाल स्कोर बनाकर 223 रनों की बड़ी लीड हासिल कर ली। हालांकि, भारत को इस बड़ी लीड तक पहुंचाने में रोहित शर्मा (120) के अलावा अक्षर पटेल ने 84 और रवींद्र जडेजा ने भी 70 रनों की पारी खेली।

हालांकि, अक्षर पटेल को मलाल होगा कि वो टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक नहीं बना पाए। अक्षर ने 84 रन बनाए और टीम इंडिया के अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अक्षर का शतक लगाने का सपना स्पिनर बनकर तोड़ा मतलब उन्होंने अक्षर को स्पिनर की तरह स्लोअर बॉल डालकर अपना शिकार बनाया।

Trending


पैट कमिंस की इस स्लोअर बॉल पर अक्षर ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन वो पूरी तरह गच्चा खा गए और गेंद उनकी ऑफ स्टंप को छूते हुए निकल गई। इस दौरान एक बेल गिर गई और अक्षर का खेल खत्म हो गया। हालांकि, पैट कमिंस को एक पल के लिए पता नहीं चला कि गेंद स्टंप को छूकर गई थी इसलिए उन्होंने अपने सिर पर हाथ रख लिया। हालांकि, जब अक्षर ने पवेलियन की तरफ चलना शुरू किया तो कमिंस ने जश्न मनाना शुरू किया।

अक्षर पटेल का विकेट देखने के लिए क्लिक करें

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

अक्षर बेशक शतक नहीं बना पाए लेकिन उनकी 84 रनों की ये पारी भारत के लिए किसी शतक से कम नहीं थी और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी उनकी इस पारी की अहमियत जानते थे और इसीलिए उन्होंने अक्षर की पीठ भी थपथपाई। वहीं, अगर इस मैच की बात करें तो भारत ने 223 रनों की लीड हासिल करने के बाद दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया को घुटनों पर लाते हुए 64 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए। इस दौरान अश्विन ने ही 6 में से 5 विकेट लिए। ऐसे में ये मैच तीसरे ही दिन खत्म होता हुआ दिख रहा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement