X close
X close
Indibet

'खिलाड़ी पेट्रोल पर नहीं चलते', रवि शास्त्री ने जाते-जाते ICC और सभी क्रिकेट बोर्ड्स को दी चेतावनी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 09, 2021 • 11:23 AM View: 580

रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अपने आखिर मुकाबले के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और क्रिकेट बोर्ड्स को आगाह किया है कि अगर खिलाड़ियों की मानसिक थकान पर ध्यान नहीं दिया तो इसका क्रिकेट पर बुरा असर पड़ सकता है। शास्त्री ने कहा बायो-बबल में होने वाली मानसिक थकान के चलते आने वाले समय में शायद कई खिलाड़ी इंटरनेशनल मुकाबलों से नाम वापस लेने लगे। सोमवार को नामीबिया के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में भारत को मिली 9 विकेट की जीत के बाद उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान यह बात कही।

भारतीय टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सेमीफाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाई। पूर्व कोच का मानना है कि पिछले 6 महीने से बायो-बबल में रहने के कारण टीम इंडिया के खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं। 

Trending


शास्त्री ने कहा, “ मैं कोई बहाना नहीं बना रहा, लेकिन हम पिछले 6 महीने से बायो-बबल में रह रहे हैं। आईपीएल और वर्ल्ड कप में बीच में हमें ज्यादा समय मिलना चाहिए था। यह सभी खिलाड़ी इंसान है, ये पेट्रोल पर नहीं चलते।”

शास्त्री ने आगे कहा, “ भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं, पिछले 24 महीनों में वह सिर्फ 25 दिन घर में रहे हैं। मुझे फर्क नहीं पड़ता की आप कौन हो, लेकिन अगर आपका नाम ब्रैडमैन है और आप बायो-बबल में हैं, तो आपकी औसत भी नीचे जाएगी। क्योंकि आप एक इंसान हैं। 

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

शास्त्री की विदाई के बाद अब राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। बता दें कि 17 नवंबर से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसके बाद टेस्ट सीरीज का भी आयोजन होगा।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo