X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

शोएब अख्तर ने कहा,पीएम मोदी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए धोनी को कह सकते हैं

By Saurabh Sharma
Aug 19, 2020 • 14:58 PM

लाहौर, 19 अगस्त | पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से संन्यास वापस लेने और भारत में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुरोध कर सकते हैं। धोनी ने पिछले सप्ताह ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्याास लेने की घोषणा की है। वह आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं।

अख्तर ने यूट्यूब चैनल 'बोलवसीम' पर कहा, "मुझे लगता है कि वह (धोनी) टी-20 वर्ल्ड कप खेल सकते थे। जिस तरह भारत अपने सितारों का सम्मान करता है, उन्हें पहचान देता है, उसे देखते हुए मैं कह सकता हूं कि वे धोनी को टी-20 में जरूर खिलाते। लेकिन यह खिलाड़ी की अपनी पसंद होती है।"

Also Read: CPL 2020:  मोहम्मद नबी इतिहास रचने की कगार पर, अफगानिस्तान का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, "लेकिन फिर वही बात, धोनी सब कुछ जीत चुके हैं। रांची से आए एक खिलाड़ी ने सारे भारत को झूमने पर मजूबर कर दिया और क्या चाहिए। आखिर में यह मायने रखता है कि दुनिया आपको याद करे। और भारत जैसा देश आपको कभी नहीं भूलने देगा।"

ये भी पढ़ें: मोहम्मद नबी इतिहास रचने की कगार पर, अफगानिस्तान का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड

39 वर्षीय धोनी ने 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है।

धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2007 में पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। भारत ने साथ ही 2010 और 2016 का एशिया कप भी धोनी की कप्तानी में जीता था।
अख्तर ने कहा कि धोनी भविष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर वापस आ सकते हैं।
उन्होंने कहा, "आप कुछ कह नहीं सकते, प्रधानमंत्री उन्हें फोन करके टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का अनुरोध कर दें। यह भी हो सकता है। इमरान खान को जनरल जिया-उल-हक ने 1987 के बाद क्रिकेट न छोड़ने को कहा था, और वह खेले।"

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा, "आप प्रधानमंत्री को ना नहीं कह सकते। मुझे लगता है कि भारत के प्रधानमंत्री को उन्हें 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का नेतृत्व करने का अनुरोध करना चाहिए।"

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने कहा कि भारत को धोनी को एक फेयरवेल देना चाहिए।

45 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने कहा, "भारत धोनी को एक फेयरवेल मैच देने के लिए तैयार हो जाएगा, मेरा यकीन करें। अगर वह खुद नहीं चाहते हैं, तो यह अलग बात है, लेकिन भारत तैयार होगा।" 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।