X close
X close

पृथ्वी शॉ इन 3 खिलाड़ियों को कर सकते हैं पर्मानेंट रिप्लेस, बन सकते हैं नए ओपनर

इस आर्टिकल में शामिल है उन 3 क्रिकेटर्स का नाम जिन्हें पृथ्वी शॉ रिप्लेस कर सकते हैं। पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में लगभग हर फॉर्मेट में रन बना रहे हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 12, 2023 • 16:45 PM

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाए हुए हैं। रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे फॉर्मेट) में और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20 फॉर्मेट) क्रिकेट के हर फॉर्मेट में पृथ्वी शॉ ने रन बनाकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा दिया है। असम के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने 98.96 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 383 गेंदों पर 379 रनों की पारी खेली। पृथ्वी शॉ की फॉर्म को देखते हुए इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि वो इन 3 खिलाड़ियों को रिप्लेस कर टीम इंडिया के नए ओपनर बन जाएं।

ईशान किशन: टी-20 क्रिकेट में ईशान किशन के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है। ईशान किशन ने 24 टी20 मैचों में 27.35 की औसत और 127.85 के स्ट्राइक रेट से महज 629 रन बनाए हैं। ऐसे में इस बात की संभावना बन रही है कि पृथ्वी शॉ टी20 क्रिकेट में ईशान किशन को रिप्लेस कर दें। पृथ्वी शॉ ने 63 आईपीएएल मैचों में 147.45 की शानदार स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 1588 रन बनाए हैं।

Trending


शुभमन गिल: युवा खिलाड़ी शुभमन गिल शानदार लय में हैं हालांकि, वाइट बॉल क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट चिंता का विषय बना हुआ है। शुभमन गिल के धीमे स्ट्राइक रेट को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट तूफानी पृथ्वी शॉ को उनकी जगह वनडे क्रिकेट में मौका देने के बारे में सोच सकते हैं। पृथ्वी शॉ ने वनडे क्रिकेट में 113.86 की स्ट्राइक रेट से 189 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ में अगर गंदी आदतें होती तो मुंबई रणजी टीम और दिल्ली कैपिटल्स इन्हें क्यों खिलातीं ?

रोहित शर्मा: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बीते कुछ समय से काफी ज्यादा चोटिल रहे हैं। 36 साल के रोहित शर्मा उम्र के इस पड़ाव पर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में सोच सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट हिटमैन की जगह पृथ्वी शॉ को टेस्ट टीम का ओपनर बनाने के बारे में भी विचार कर सकती है। पृथ्वी शॉ ने टेस्ट क्रिकेट में 86.04 की स्ट्राइक रेट से 339 रन बनाए हैं।