X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, 2 खिलाड़ी के वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटा ?

by Vishal Bhagat Feb 15, 2019 • 17:14 PM

15 फरवरी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। खासकर वनडे में दिनेश कार्तिक को जगह नहीं मिली है। इसके मतलब ये हुआ कि दिनेश कार्तिक का वर्ल्ड खेलना का सपना अब अधर में लकट गया है।

बीसीसीआई ने पहले 2 वनडे के लिए भारतीय टीम में सिद्धार्थ कौल को गेंदबाज के तौर पर मौका दिया है तो वहीं विजय शंकर और केएल राहुल भी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं।

पहले दो वनडे से भुवी को आराम दिया गया है और सिद्धार्थ कौल को मौका दिया गया है। वहीं भुवनेश्वर कुमार को आखिरी 3 वनडे में भारतीय टीम में शामिल किया गया है और सिद्धार्थ कौल को बाहर रखा गया है।

कि चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया है। इसका मतलब ये हुआ है कि वर्ल्ड कप की टीम में भी शायद अब दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत ही खेलने वाले हैं।

इसके अलावा चयनकर्ता ने रहाणे को जगह नहीं दी है। रहाणे ना वनडे और ना ही टी-20 टीम में अपनी जगह बना पाने में सफल हो पाएं हैं।

पहले और दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम

 विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, धोनी (विेकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल

आखिरी 3 वनडे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, धोनी (wk), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल,ऋषभ पंत