X close
X close
Indibet

राजस्थान रॉयल्स ने पैडी अपटन को हेड कोच बनाया, आईपीएल 2019 में कोचिंग की भूमिका निभाएंगे

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 13, 2019 • 16:51 PM View: 571

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन से पहले राजस्थान रॉयल्स ने पैडी अपटन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था। अपटन चार साल तक रॉयल्स के कोच रह चुके हैं। उनके मार्गदर्शन में 2013 में रॉयल्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और उसी साल टीम चैम्पियंस लीग के फाइनल में भी पहुंची थी। उनके मार्गदर्शन में टीम ने घरेलू मैदान पर खेले गए लगातार 13 मैचों में जीत दर्ज की थी। 

रॉयल्स के क्रिकट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा, "वह टीम में जो अनुभव और ज्ञान लेकर आएंगे उसकी तुलना नहीं की जा सकती। एक कोच, मेंटोर और ट्रेनर के रूप में पैडी अपटन मॉर्डन स्पोर्ट से भलीभांति परिचित हैं। हम टीम में उन्हें वापस जोड़कर उत्साहित महसूस कर रहे हैं और नए सीजन की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।"

टी-20 क्रिकेट में अपटन बेहद अनुभवी हैं। उन्होंने आईपीएल, बिग बैश और पाकिस्तान सुपर लीग की टीमों के साथ काम किया है। वह चार वर्षो तक बिग बैश में खेलने वाली टीम सिडनी थंडर के कोच रहे और 2016 में टीम को खिताब तक पहुंचाया। 

रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि पैडी टीम में शामिल हो रहे हैं। हम रॉयल्स परिवार में उनका दोबारा स्वागत करते हैं, वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो राजस्थान रॉयल्स से परिचित हैं और खेल में शीर्ष स्तर पर सफलता हासिल की है।"

गैरी क्रस्टन के कार्यकाल के दौरान अपटन ने भारतीय क्रिकेट टीम के मैंटल कंडीशनिंग कोच के रूप में भी काम किया। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS IPL