X close
X close
Indibet

'जेब में खाने तक के नहीं थे पैसे', ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने जाने पर 23 साल के जोश फिलिप हुए भावुक

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 29, 2021 • 12:11 PM View: 747

Australia tour of New Zealand:ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप ने बिग बैश लीग 2020-21 में शानदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। 23 साल के इस खिलाड़ी को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी 20 टीम में शामिल किया गया है।

जोश फिलिप के क्रिकेट करियर का अब तक का सफर आसान नहीं रहा है। एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू के दौरान फिलिप ने कहा, 'मैं तब किसी भी ग्रुप का हिस्सा नहीं था और मुझे लगभग ऐसा लगा जैसे स्टेट लेवल पर क्रिकेट खेलने का सपना फिसल रहा है। उन दिनों को याद करना काफी आश्चर्यजनक है। मेरे बटुए में 20 पाउंड थे और मैं शायद ही दोपहर के भोजन का इंतजाम कर सकता था। इन सब चीजों ने मुझे निश्चित रूप से अच्छा खिलाड़ी बनने में मदद की है।'

Trending


कुछ इस तरह निडर बने जोश फिलिप: बस चले जाना और किसी भी प्रणाली का हिस्सा नहीं होना और सिर्फ अपने खेल को बेहतर करना। यहीं से मुझे लगता है कि मुझे वह निडर दृष्टिकोण मिला है जिससे मैं अब खेलता हूं। शुरुआत में मैं जब खेलता था तब मुझे परिणाम से कोई फर्क नहीं पड़ता था। मैं बस जाता था अपना ब्रांड क्रिकेट खेलता था और मजे करता था। ऐसे में अगर मैं आउट होऊं तो मैं आउट हो जाऊंगा - कौन परवाह करता है? मैं बस अच्छा क्रिकेट खेलना चाहता था।

बिग बैश लीग में गरजा है जोश फिलिप का बल्ला: मालूम हो कि जोश फिलिप ने सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेलते हुए बिग बैश लीग के इस सीजन में 454 रन बनाए हैं। बता दें कि विराट कोहली की टीम आरसीबी ने फिलिप को रिटेन करने का फैसला किया है। ऐसे में आईपीएल 2021 में फिलिप एक बार फिर से आरसीबी के लिए ही खेलते हुए नजर आएंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now