X close
X close
Indibet

'मुझे लगा था आईपीएल 2019 सीजन के बाद मेरा करियर खत्म हो जाएगा'

Mohammad Siraj Bowler: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की फ्रेंचाइज़ी ने आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है।

By Nishant Rawat February 08, 2022 • 13:07 PM View: 1108

Mohammad Siraj Bowler: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की फ्रेंचाइज़ी ने आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है। आईपीएल ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होगा, लेकिन इससे पहले आरसीबी के गेंदबाज मोहम्मद  सिराज (Mohammad Siraj) ने एक बड़ा खुलासा किया है। दरअसल इस गेंदबाज ने बताया है कि उन्हें लगा था आईपीएल 2019 में ही उनका आईपीएल करियर खत्म हो जाएगा।

आईपीएल 2019 की शुरुआत आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) टीम के लिए बिल्कुल भी यादगार नहीं रही थी, इस टीम को शुरुआती पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके दौरान एक मैच में कोलकाता (KKR) की टीम के खिलाफ मोहम्मद सिराज की खुब पिटाई भी हुई थी। इस मैच में सिराज ने दो बीमर फेंकते हुए सिर्फ 2.2 ओवर में ही 36 रन खर्च दिए थे, जिसके बीच उनके हाथों से क्रिस लीन का भी कैच ड्राप हो गया था। आरसीबी को इस मैच में 205 रन बनाने के बावजूद भी हार का सामना करना पड़ा था।

Trending


सिराज ने अपने इसी खराब प्रदर्शन को याद करते हुए आरसीबी पोडकॉस्ट (RCB Podcast) पर बात करते हुए कहा 'जब मैंने केकेआर के खिलाफ दो बीमर फेंके, तब मुझे लोगों ने कहा कि जाओ और अपने पापा के साथ ऑटो चलाओ। मुझ पर कई सारे कमेंट किये गए थे, जिनके बीच मैं संघर्ष कर रहा था। 2019 के आईपीएल सीजन में आरसीबी के साथ प्रदर्शन काफी खराब था और मुझे लग रहा था कि ये मेरे आईपीएल करियर का अंत है। लेकिन तब मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास अभी भी उम्र है। इसलिए मैंने खुद पर थोड़ा भरोसा करने का फैसला किया और उस समय आरसीबी मैनेजमेंट ने भी मेरा काफी साथ दिया। मैंने सोचा था कि उस तरह की स्थिति में कोई भी फ्रेंचाइजी ऐसे प्रदर्शन के बाद एक गेंदबाज को जाने देगी, लेकिन उन्होंने मेरा समर्थन किया और फिर 2020 में केकेआर के खिलाफ मैच, मेरे लिए जीवन बदलने वाला खेल था।'

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें  सिराज ने आईपीएल 2020 में केकेआर के खिलाफ अपनी बॉलिंग के जलवे दिखाते हुए सिर्फ 8 रन खर्च और 3 विकेट चटकाए थे। इस दौरान वो आईपीएल के पहले ऐसे बॉलर भी बन गए थे, जिन्होंने टूर्नामेंट में दो मेडन ओवर किये थे। इसी के साथ बीते समय में सिराज भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया में इतिहासिक गाबा मैच में भारतीय जीत के नायकों में से एक हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now