Advertisement

पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा, बताया कौन सा भारतीय विकेटकीपर T20 WC 2024 की टीम में बनाएगा जगह

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में शामिल होने के हकदार हैं।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap April 16, 2024 • 18:28 PM
पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा, बताया कौन सा भारतीय विकेटकीपर T20 WC 2024 की टीम में बनाएगा जगह
पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा, बताया कौन सा भारतीय विकेटकीपर T20 WC 2024 की टीम में बनाएगा जगह (Image Source: Google)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की शुरुआत 2 जून से होने जा रही है और इस महीने के अंत तक इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा। बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत और केएल राहुल कौन टीम में जगह बनाएगा। इस पर फैंस सहित पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर चुके हैं। अब इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का नाम शामिल हो गया है। उन्होंने दिल्ली के कप्तान ऋषभ को लेकर कहा है कि उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए। 

पोंटिंग ने कहा कि, "क्या मैं मानता हूं कि क्या ऋषभ को वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए? बिल्कुल मैं करता हूँ। वह आईपीएल के अंत तक उस वर्ल्ड टी20 टीम में शामिल होने का हकदार है, मुझे लगता है कि हमने ऋषभ को उसी तरह खेलते देखा है जैसे हमने उन्हें आईपीएल के पिछले छह सीजन में खेलते देखा है और अब वह भारत के लिए खेल रहे है। एक बात हम निश्चित रूप से जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट में कीपर बल्लेबाजों के साथ काफी गहराई है और मुझे लगता है कि कुछ लोग इस समय वास्तव में अच्छी फॉर्म में हैं। किशन अच्छा खेल रहे है, सैमसन अच्छा खेल रहे है और केएल राहुल अच्छा खेल रहे  है, वहां बहुत सारे विकल्प हैं लेकिन अगर मैं एक टीम चुन रहा होता, तो मैं सप्ताह के हर दिन ऋषभ पंत को उसमें रखता।"

Trending


Also Read: Live Score

ऋषभ की बात करें तो वो आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। पंत ने अभी तक खेले 6 मैचों में 157.72 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 194 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक देखने को मिले है। वहीं बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। दिल्ली ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेले है जिसमें से 4 में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। वो सिर्फ 2 मैच ही जीत सके है। दिल्ली का अगला मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा। 


Cricket Scorecard

Advertisement