Advertisement
Advertisement

ऋषभ पंत को सपोर्ट में उतरे एडम गिलक्रिस्ट, बताया क्यों टीम इंडिया के प्लेइंग XI में जगह मिलनी चाहिए

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों को टी20 प्लेइंग इलेवन में रखे जाने की वकालत करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लीजेंड विकेटकीपर एडम...

IANS News
By IANS News September 23, 2022 • 14:11 PM
ऋषभ पंत को सपोर्ट में उतरे एडम गिलक्रिस्ट, बताया क्यों टीम इंडिया के प्लेइंग XI में जगह मिलनी चाहिए
ऋषभ पंत को सपोर्ट में उतरे एडम गिलक्रिस्ट, बताया क्यों टीम इंडिया के प्लेइंग XI में जगह मिलनी चाहिए (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों को टी20 प्लेइंग इलेवन में रखे जाने की वकालत करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लीजेंड विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने कहा है कि बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए।

पिछले कुछ समय से इस बात पर चर्चा चल रही है कि कार्तिक और पंत में से किसे अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए। कार्तिक इस फॉर्मेट में विशेषज्ञ फिनिशर होने का दावा करते हैं तो पंत का बाएं हाथ का बल्लेबाज होना नकारा नहीं जा सकता। हालांकि पंत का टी20 रिकॉर्ड बहुत प्रभावशाली नहीं है।

Trending


गिलक्रिस्ट के हवाले से आईसीसी ने कहा, "जिस बहादुरी और साहस के साथ पंत विपक्षी गेंदबाजी का सामना करते हैं तो मुझे लगता है कि पंत को निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए। दोनों साथ साथ खेल सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि पंत को प्लेइंग इलेवन में अवश्य रहना चाहिए।"

कार्तिक हाल में हुए एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खेले थे लेकिन हांगकांग के खिलाफ अगले मैच में पंत को प्लेइंग इलेवन में लाया गया। सुपर फोर मैचों में पंत पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले लेकिन मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में कार्तिक को चुना गया।

हालांकि गिलक्रिस्ट ने पंत का समर्थन किया लेकिन वह कार्तिक के फिनिशिंग कौशल के भी मुरीद हैं और उनका मानना है कि दोनों एक टीम में खेल सकते हैं।

इससे पहले आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत को कार्तिक और पंत दोनों को एक ही प्लेइंग इलेवन में उतारने की कोशिश करनी चाहिए, ऐसा पहले कुछ मौकों पर हुआ है।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, मुझे वास्तव में लगता है कि भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम में ये दोनों खिलाड़ी (कार्तिक और पंत) हैं। मुझे परवाह नहीं है कि वे दोनों कीपर हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उनकी बल्लेबाजी काफी है। मध्य क्रम में ऋषभ और फिनिशर के रूप में दिनेश, वे मेरे लिए बेहद खतरनाक लग रहे हैं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

हालांकि, पोंटिंग का मानना है कि 24 वर्षीय पंत 37 वर्षीय कार्तिक से आगे हैं क्योंकि उन्हें टीम में अधिक मौके दिए जाने की संभावना है। पोंटिंग ने पंत को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के रूप में देखा है, जहां वह कप्तानी करते हैं। देखो, मैं सिर्फ ऋषभ का पक्ष लेने जा रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि उसे दिनेश की तुलना में थोड़ा अधिक अवसर मिल सकता है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement