Advertisement

WATCH: ऋषभ पंत ने नहीं किया राशिद खान का लिहाज़, आगे बढ़कर मारा करारा छक्का

दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराकर दो अहम पॉइंट्स तो हासिल किए ही साथ ही अपना नेट रनरेट भी अच्छा कर लिया। इस मैच में ऋषभ पंत ने काफी सुर्खियां बटोरीं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 18, 2024 • 12:32 PM
WATCH: ऋषभ पंत ने नहीं किया राशिद खान का लिहाज़, आगे बढ़कर मारा करारा छक्का
WATCH: ऋषभ पंत ने नहीं किया राशिद खान का लिहाज़, आगे बढ़कर मारा करारा छक्का (Image Source: Google)
Advertisement

Rishabh Pant Six Against Rashid KhanL: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बुधवार (17 अप्रैल) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद गुजरात 17.3 ओवर में 89 रन पर ऑलआउट हो गई, जिसमें राशिद खान ने 31 रन की पारी खेली। इसके जवाब में दिल्ली  ने 8.5 ओवर में 4 विकेट गवाकर ही जीत हासिल कर ली।

दिल्ली के लिए गेंदबाजों ने तो कमाल किया ही लेकिनन साथ ही कप्तान ऋषभ पंत ने विकेटटकीपिंग और अपनी बल्लेबाजी से मेला लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 90 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे पंत ने तेजतर्रार 11 गेंदों में 16 रन बनाए और अपनी टीम को नाबाद रहते हुए जीत दिला दी। इस दौरान उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाज राशिद खान का भी लिहाज नहीं किया और उनकी गेंद पर एक छक्का जड़ दिया।

Trending


राशिद डीसी की पारी का आठवां ओवर फेंकने आए और उस समय पंत स्ट्राइक पर थे। पंत ने राशिद खान को रिमांड पर लेते हुए क्रीज़ से बाहर आए और लॉन्ग-ऑफ पर लॉफ्टेड ड्राइव खेलकर छक्का जड़ दिया। पंत के इस शॉट की टाइमिंग बहुत अच्छी नहीं थी लेकिन इसके बावजूद उन्हें 6 रन मिल गए। भले ही ये 76 मीटर का छक्का था लेकिन राशिद खान के होश उड़ाने के लिए काफी था। इस छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और आप इसे नीचे देख सकते हैं।

Also Read: Live Score

इस मैच की बात करें तो दिल्ली ने इस शानदार जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर किया है। सात मैच में दिल्ली की ये तीसरी जीत है औऱ टीम -0.074 के नेट रनरेट के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली इस मैच से पहले टेबल में नौवे नंबर पर थी। गुजरात की सात मैच में ये चौथी हार है और टीम फिसलकर सातवें नंबर पर पहुंच गई है। इस मैच के बाद गुजरात को नेट रनरेट में काफी नुकसान हुआ है गिरकर -1.303 हो गया है। गुजरात के अलावा मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। मुंबई नौवें और पंजाब आठवें नंबर पर आ गई है।


Cricket Scorecard

Advertisement