X close
X close

IPL 2020: रॉबिन उथप्पा ने केकेआर के खिलाफ तोड़ा नियम, गेंद पर किया लार का इस्तेमाल..देखें Video

By Saurabh Sharma
Oct 01, 2020 • 08:06 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ( Robin Uthappa) ने एक बड़ी गलती की है जिसके कारण शायद उनके ऊपर जुर्माना लग सकता है।

इस मैच के दौरान उथप्पा ने गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए लार (Saliva) का इस्तेमाल किया जिसके कारण अब उथप्पा पर आईपीएल कमेटी सख्त कदम उठा सकती है। बता दें कि आईसीसी के द्वारा कोरोना वायरस को लेकर बने नए क्रिकेट नियमों में से एक नियम यह भी था कि मैदान पर क्रिकेट खेल रहा कोई भी खिलाड़ी गेंद पर अपनी लार का इस्तेमाल नहीं करेगा। आईसीसी के बाद बीसीसीआई ने भी आईपीएल के लिए लार ना इस्तेमाल करने का नियम बनाया। 

Also Read: IPL 2020: केकेआर ने रोका राजस्थान रॉयल्स की जीत का रथ,मावी और नागरकोटी बने जीत के हीरो

लेकिन उथप्पा यह नियम भूल गए है और केकेआर की पारी के तीसरे ओवर की पांचवी गेंद पर जब सुनील नाराय़ण ने एक शॉट मारा तब वो उथप्पा के लिए एक आसान कैच था लेकिन वो छूट गया और उसके बाद उन्होंने जाने अनजाने में गेंद को गेंदबाज के पास वापस फेंकने से पहले उस पर लार लगाकर चमकाया।

इस घटना पर मैदान पर मौजूद अंपायरों की नजर नहीं गई, इस कारण गेंद को सैनेटाइज भी नहीं किया गया।  

बता दें कि इस सीजन अब तक उथप्पा के लिए यह सीजन खास नहीं रहा है। केकेआर के खिलाफ हुए मुकाबले में वह 7 गेंदों में सिर्फ 2 रन बना पाए। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए, जिसके जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी।