X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs NZ: रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में बनाएंगे 2 महारिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Feb 05, 2019 • 13:04 PM

5 फरवरी,(CRICKETNMORE)। न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 फरवरी से वेलिंग्टन में शुरू होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के पास दो बड़े रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। विराट कोहली को इस सीरीज में आराम दिया गया है,उनकी जगह यह कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित के कंधों पर हैं। आइए जानते हैं रोहित के पास कौन से दो रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

विराट कोहली को छोड़ेंगे पीछे

अगर टीम इंडिया इस सीरीज के दो मैच जीत लेती है तो रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। इस मामले मे वह विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। कोहली ने अब तक 20 टी-20 इंटरनेशनल मैच में कप्तानी की है,जिसमें 12 में जीत और 7 में हार मिली है,जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। वहीं रोहित को अब तक 12 मैच में कप्तानी का मौका मिला है,जिसमें भारत को 11 जीत और सिर्फ 1 हार मिली है। 

WATCH: ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में करेंगे इस खास शॉट का इस्तेमाल,कर रहे हैं खूब प्रैक्टिस

इस मामले में पहले स्थान पर एमएस धोनी हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 72 मैचों में 41 में जीत हासिल की और 28 में हार। इसके अलावा 1 मैच टाई और दो बेनतीजा रहे हैं।

कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया ऐसा

रोहित अगर सीरीज में एक जीत हासिल करते हैं तो वह भारत को न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल मैच में जीत दिलाने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे।