X close
X close
Indibet

विजडन ने चुने साल के 5 बेस्ट क्रिकेटर, भारत के दो खिलाड़ियों को दी जगह

Wisden's 5 Cricketers Of The Year में भारत के Rohit Sharma और Jasprit Bumrah को जगह मिली है। दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था।

By Saurabh Sharma April 21, 2022 • 11:00 AM View: 577

Wisden's 5 Cricketers Of The Year: विजडन ने साल के पांच बेस्ट क्रिकेटर्स में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जगह दी है। इसके अलावा इसमें न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वान निएकेर्क शामिल हैं। 

विजडन क्रिकेटर्स अल्मनैक के 2022 के संस्करण में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को दुनिया का अग्रणी क्रिकेटर चुना है। रूट ने साल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था, रूट ने 15 टेस्ट में 61 की औसत से 1708 रन बनाए। लेकिन उनकी कप्तानी में इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन निराशाजनर रहा, जिसके चलते उन्होंने कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। 

Trending


बता दें कि 2021 में इंग्लैंड दौरे पर रोहित और बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिसकी बदौलत भारत ने सीरीज में 2-1 की अहम बढ़त बनाई। रोहित ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 368 रन बनाए थे, वहीं बुमराह ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 18 विकेट अपने खाते में डाले थे। 

न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स में खेले गए अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक जडा था। जिसकी बदौलत उनकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीती। वहीं डेन वान निएकेर्क ने अपनी कप्तानी में ओवल इनविंसिबल्स को द हंर्डेड का ओपनिंग सीजन जिताया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन डेब्यू के बाद पहले घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 विकेट चटकाए। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now