X close
X close

कौन है टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे तगड़ा बल्लेबाज़? रॉस टेलर ने बायस्ड होकर दिया जवाब

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ रॉस टेलर ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बेस्ट खिलाड़ियों का चुनाव किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 07, 2022 • 16:04 PM

T20 World Cup 2022: सुपर-12 के सभी मुकाबले पूरे हो चुके हैं। ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है, वहीं ग्रुप 2 से भारत और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ रॉस टेलर(Ross Taylor) ने अब तक टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर अपने पसंदीदा बल्लेबाज़, गेंदबाज़ और एक ऑलराउंडर का चुनाव किया है, लेकिन इस दौरान रॉस टेलर बायस्ड नज़र आए।

आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में रॉस टेलर टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़, गेंदबाज़, और ऑलराउंडर को चुनते नज़र आ रहे हैं। इस दौरान रॉस टेलर ने कहा, 'मेरा थोड़ा बायस्ड हूं। मैं ग्लेन फिलिप्स(Glenn Phillips) कहूंगा। उनके लिए टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाज़ी की और शतक लगाया। उन्होंने मुश्किल पिच पर आसानी से बाउंड्री मारी।'

Trending


अपनी बात आगे रखते हुए रॉस टेलर ने बेस्ट गेंदबाज़ का चुनाव करते हुए बांग्लादेश के तेज गेंदबाज़ तस्कीन अहमद(Taskin Ahmed) का नाम लिया। वहीं बेस्ट ऑलराउंडर के तौर पर रॉस की पसंद जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा(Sikandar Raza) रहे हैं। बता दें कि तस्कीन अहमद टूर्नामेंट में बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे। तस्कीन ने 5 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़े: 'दुनिया में सिर्फ एक ही मिस्टर 360 है', SKY के बयान पर AB ने दिया जवाब

सिकंदर रजा की बात करें तो इस जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर ने दुनियाभर के फैंस और दिग्गजों को खासा प्रभावित किया। सिकंदर रज़ा ने टूर्नामेंट में 147.97 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 219 रन बनाए, वहीं गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किए।

Also Read: Today Live Match Scorecard

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 के मुकाबले के दौरान न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ ग्लेन फिलिप्स ने 4 मैचों में 163.86 की स्ट्राइक रेट से कुल 195 रन बनाए। वहीं विराट कोहली ने 5 मैचों में अब तक 3 अर्धशतक जड़ते हुए कुल 246 रन जड़े हैं। इंडियन टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने भी टूर्नामेंट में काफी प्रभावित किया है। SKY के बैट से सुपर-12 राउंड के पांच मैचों में 193.86 की स्ट्राइक रेट से 225 रन निकले हैं। ऐसे में रॉस टेलर का चुनाव सही मायनों में बायस्ड नज़र आता है।