X close
X close

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 27, 2020 • 15:48 PM

आईपीएल 2020, मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 28 अक्टूबर, 2020 
  • समय - शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी

MI vs CSK

Also Read: India vs Australia 2020-21: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में दर्शकों के आने की उम्मीद


मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच प्रीव्यू :

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 


रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर 

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी। उस मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों ने काफी धीमा खेल दिखाया था। एरॉन फिंच का फॉर्म अभी भी चिंता का विषय है। देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली के बल्ले से रन तो निकल रहे है लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट काफी धीमी रही है। अगले मैच में एबी डी विलियर्स और निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले क्रिस मॉरिस को तेजी से रन बनाने होंगे ताकि टीम बड़ा स्कोर खड़ा करे। 


गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में ईशरु उदाना की जगह मोईन अली को टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने ना तो अपने बल्लेबाजी से कुछ कमाल किया और नाही ही वो स्पिन गेंदबाजी से विकेट चटका पाए। हालांकि युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुन्दर अभी भी स्पिन गेंदबाजी से सबको प्रभावित कर रहे है। अन्य गेंदबाजों की बात करे तो आने वाले मैचों में नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज से एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद होगी। 


मुंबई इंडियंस 

रोहित शर्मा के लगातार दो मैच में बैठने के कारण टीम को झटका लगा है। भले ही रोहित बल्ले से फॉर्म में नहीं थे लेकिन कप्तानी में उनकी कमी खल रही है। टीम के सभी बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में है और पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने जिस तरह की आतिशी पारी खेली थी उससे देखकर मुंबई का पूरा खेमा काफी खुश होगा। ओपनिंग बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी अच्छी लय में दिख रहे है और सूर्यकुमार का फॉर्म भी बरकरार है। निचले क्रम में रोहित की जगह टीम की कमान सँभालने वाले कीरोन पोलार्ड तेजी से रन बनाने में माहिर है। 

गेंदबाजी की बात करे तो राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में मुम्बई के गेंदबाज काफी लचर नजर आये और वो जरुरी विकेट चटकाने में असफल रहे। जसप्रीत बुमराह से लेकर ट्रेंट बोल्ट ने काफी रन लुटाये। इन सबके अलावा स्पिनर राहुल चाहर भी काफी महंगे साबित हुए थे। 


 

HEAD TO  HEAD:

  • कुल  मैच - 28 मैच 
  • मुंबई इंडियंस - 18 
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 10 


टीम न्यूज 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए थे। और अगले मैच में ये टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते या नहीं यह कहना काफी मुश्किल होगा।

मुंबई इंडियंस - पिछले दो मैचों में रोहित शर्मा नजर नहीं आये है। रोहित की फिटनेस को लेकर अभी भी टीम मैनेजमेंट की ओर से कोई भी पुख्ता खबर नहीं आई है। 

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - मुंबई और राजस्थान के बीच हुए मैच में दूसरी पारी में काफी आसानी से रन बन रहे थे। इसलिए यहां बल्लेबाजी करनी थोड़ी मुश्किल होगा। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली / इसुरु उदाना, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी / उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी / रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रित बुमराह 


रॉयल चैलेंजर्स बनाम मुंबई इंडियंस फैंटेसी इलेवन :

  • विकेटकीपर - एबी डी विलियर्स, इशान किशन, क्विंटन डी कॉक
  • बल्लेबाज - विराट कोहली (कप्तान), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान)
  • ऑलराउंडर - क्रिस मॉरिस, कीरोन पोलार्ड
  • गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह