X close
X close
Indibet

SA vs IND : कैच पर बढ़ा विवाद तो थर्ड अंपायर के पास पहुंचे अफ्रीकी कप्तान

Nishant Rawat
By Nishant Rawat
January 04, 2022 • 20:55 PM View: 1401

IND vs SA 2021-22: अक्सर ही क्रिकेट मैच में कोई ना कोई विवाद देखने को मिल ही जाता है। ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला भारत साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी, जब साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज रैसी वैन डर डुसेन विकेटों के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।उनके आउट होने के बाद साउथ अफ्रीकी कैंप में इस कैच का वीडियो देखा गया जिसके बाद कप्तान डीन एल्गर और टीम मैनेजर थर्ड अंपायर से इस बारे में चर्चा करने पहुंच गए। 

दरअसल मैच का 45वां ओवर शार्दुल ठाकुर करने आए थे। उन्होंने बल्लेबाजी कर रहे रैसी वैन डर डुसेन को एक इन-स्विंग डिलिवरी फेंकी जो बल्लेबाज के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेटकीपर पंत के हाथों में चली गई। जिसके बाद डुसेन बिना कैच को देखे पेवेलियन को लौट गए, लेकिन जब पंत के इस कैच का वीडियो देखा गया तो ज्यादातर लोगों को ऐसा लगा कि ये क्लियर कैच नहीं था। 

Trending


साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर और टीम मैनेजर थर्ड अंपायर से इस पर चर्चा करने गए। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने कई एंगल से इस कैच को देखा, लेकिन ये साफ नहीं हो पाया कि पंत का लिया गया ये कैच गलत है। जिसके कारण क्रिकेट के नियमों के अनुसार अंपायर के इस फैसले को पलटा नहीं जा सकता था। बता दें कि अगर थर्ड अंपायर को किसी वीडियो को देखने के बाद ऐसा लगता कि पंत के कैच लेने से पहले बॉल जमीन पर टप्पा खाई थी, तो ऐसे में भारतीय कप्तान केएल राहुल से बात की जाती और उनके मान जाने पर डुसेन को फिर बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया जा सकता था। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ही टीमों की पहली पारी पूरी हो चुकी है। भारत ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रन बनाए थे, जिसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम ने यहां पर 229 रन बनाए। भारत के लिए पहली इनिंग में शार्दुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए उन्होंने भारत के लिए पहली पारी में 61 रन खर्चते हुए साउथ अफ्रीका के 7 विकेट चटकाए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo