X close
X close
Indibet

'भारत की बॉलिंग में पेस नहीं है, वो गति नहीं है जो बैटर को चैलेंज करे'

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

By Nishant Rawat June 13, 2022 • 19:53 PM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसके शुरूआती दोनों ही मुकाबले मेहमान साउथ अफ्रीका ने जीतकर अपने नाम कर लिए हैं। सीरीज में मेजबानों ने अब तक बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है, जिसकी वज़ह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने बताई है। पाकिस्तानी कप्तान का मानना है कि भारतीय गेंदबाज़ी में वो पेस नहीं है जो बल्लेबाज़ों को परेशान कर सके।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह भारत साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच पर भी चर्चा करते नज़र आए। उन्होंने भारतीय टीम की कमजोरी पर बातचीत करते हुए कहा, 'भारत को लगा था साउथ अफ्रीका कोई बड़ी टीम नहीं है, उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी मजबूत टीम नहीं खिलाई।' 

Trending


वह बात करते हुए आगे बोले, 'जब आपको गेम नहीं मिलता तब आपको सीख मिलती है। भारत की तरफ से एक कम्पलीट नॉक नहीं आई, एक ईशान किशन ने जरूर खेली लेकिन उनका साथ किसी ने नहीं दिया।'

सलमान बट्ट ने टीम को कमजोरी को पॉइंट आउट करते हुए आगे कहा, 'भारतीय गेंदबाज़ी में पेस नहीं है। इतनी गति नहीं थी जो बैटर को चैलेंज करे। सभी गेंदबाज़ों की गति लगभग एक जैसी थी। पिच भी काफी अच्छे थे, बाकि मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।' पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की बातों से साफ है कि भारतीय टीम अभी भी अपनी गेंदबाज़ी के कारण ही मैच गंवा रही है। हालांकि पेस बैटरी को मजबूर करने के लिए टीम के पास उमरान मलिक मौजूद हैं।

बता दें कि उमरान मलिक 150 Kmph की स्पीड से गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने आईपीएल में लगभग हर गेंद पर इसी रफ्तार से बॉलिंग करके सभी को हैरान भी किया था। ऐसे में अब सीरीज के तीसरे मैच में टीम उमरान को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाकर साउथ अफ्रीका बल्लेबाज़ों के लिए परेशानियां खड़ी कर सकती है।   

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now