X close
X close
Indibet

संजय मांजरेकर ने चुनी IPL 2020 की बेस्ट XI, कोहली और रबाडा को नहीं मिली जगह; देखें टीम

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 08, 2020 • 17:07 PM View: 1181

मशहूर भारतीय कमेंटेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने आईपीएल 2020 की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। उन्होंने सभी को हैरान करते हुए टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को टीम में जगह नहीं दिया है। 

मांजरेकर ने अपनी इस टीम में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और उन्हीं की टीम के शानदार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर चुना है। गौरतलब है केएल राहुल आईपीएल-13 के ऑरेंज कैप विजेता है और मयंक अग्रवाल ने भी 14 मैचों में 424 रन बनाएं है। 

Trending


इस साल मुंबई इंडियंस की तरफ से तीसरे नंबर पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को इस प्लेइंग इलेवन में भी तीसरे स्थान पर ही जगह मिली है। चौथे नंबर पर मांजरेकर ने आरसीबी के तरफ से खेलने वाले विस्फोटक साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को जगह दी है। इस टीम में पांचवें नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन मौजूद है।

ऑलराउंडर की बात करे तो टीम में छठे नंबर पर उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से खेलने वाले अक्षर पटेल के रूप में एकमात्र ऑलराउंडर रखा है। सातवें पर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले अफगानिस्तान के शानदार लेग स्पिनर राशिद खान मौजूद है। 

अन्य मुख्य गेंदबाजों की बात करे तो संजय मांजरेकर की इस टीम में आठवें पर राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, 9वें पर आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल, दसवें पर किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी तथा मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 11वें खिलाड़ी के रूप में है।  

संजय मांजरेकर द्वारा चुनी गई टीम कुछ ऐसी दिखती है- केएल राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एबी डी विलियर्स, निकोलस पूरन, अक्षर पटेल, राशिद खान, जोफ्रा आर्चर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now