X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अफगानिस्तान से मिली हार से खफा हुए शाकिब अल हसन, टीम के बारे में दिया चौंकाने वाला बयान

by Vishal Bhagat Jun 08, 2018 • 16:24 PM

8 जून। देहरादून (CRICKETNMORE) अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे मैच में एक और करीबी मुकाबले में मात खाने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा है कि करीबी मैचों में हार मानसिक तौर पर दृढ़ता में कमजोरी का परिचायक है और हमारी टीम को इस दिशा में काम करना होगा। अफगानिस्तान ने गुरुवार देर रात खेले गए मैच में बांग्लादेश को महज 1 रन से हरा तीन टी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। 

टीम जीत के करीब ही थी, लेकिन एक बार फिर वह हार को मजबूर हो गई। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। 2016 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेला गया मैच सभी को याद है। वहीं हाल ही में श्रीलंका में खेली गई निदास ट्रॉफी का फाइनल भी बांग्लादेश जीतते-जीतते रहे गई। 

PHOTOS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

शाकिब ने मैच के बाद कहा, "मेरे लिए इस बात का जबाव देना मुश्किल है। मैंने कभी इस तरह की स्थिति में बल्लेबाजी या गेंदबाजी नहीं की। मेरे ख्याल में जिन बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने इन स्थिति में बल्लेबाजी की है वो इसे बेहतर तरीके से बता सकते हैं। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं मानसिक तौर पर अपने आप को तैयार करने की कमजोरी है जिससे हम अभी तक पार नहीं पा पाए।"

आखिरी ओवर में बांग्लादेश को नौ रनों की दरकार थी लेकिन राशिद खान ने बांग्लादेश के दो सेट बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। शाकिब का मानना है कि आखिरी ओवर में मैच या सीरीज नहीं हारी जाती। उनका कहना है कि टीम ने पूरी सीरीज में अच्छा खेल नहीं खेला। 

शाकिब ने कहा, "हम खेले के तीनों क्षेत्रों में अच्छा नहीं खेले। हमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग अच्छी करने की जरूरत है। हम तीनों जगह विफल रहे। हमने अपनी काबिलियत के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं की। हम आज के मैच को छोड़कर अच्छी गेंदबाजी कर सकते थे।"