Advertisement
Advertisement

श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बाहर, सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है डेब्यू का मौका!

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपनी पीठ की चोट से उभर नहीं पाए हैं, उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 01, 2023 • 09:18 AM
श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बाहर, सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है डेब्यू का म
श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बाहर, सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है डेब्यू का म (Image Source: Twitter)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस मुकाबले से बाहर पीठ की चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार अय्यर दूसरे टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे। हालांकि इसे लेकर बीसीसीआई द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

अय्यर पीठ के चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से भी बाहर हो गए थे और रिहैब के लिए उन्हें बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) जाने के लिए कहा गया था।  इंजेक्शन लेने के बावजूद भी अय्यर को अभी भी पीठ के निचले हिस्से में महसूस कर रहे हैं। जिसके बाद एनसीए ने अय्यर को कम से कम दो हफ्ते और आराम करने की सलाह दी है।  

Trending


पहले टेस्ट के लिए 2 फरवरी से नागपुर में भारतीय टीम का कैंप लगेगा, जिसमें अय्यर भाग नहीं लेंगे। वह रिहैब के लिए एनसीए में रहेंगे। 

अगर अय्यर बाहर होते हैं तो सूर्यकुमार यादव को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए सूर्यकुमार को टीम में शामिल किया गया है। उन्हें पहली बार इस फॉर्मेट के लिए टीम में चुना गया है। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

रविंद्र जडेजा करेंगे वापसी

भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की वापसी। जडेजा घुटने की चोट के काऱण पिछले साल एशिया कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल जुलाई में खेला था। जडेजा ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में सौऱाष्ट्र के लिए खेलते हुए अपनी मैच फिटनेस साबित की थी। जडेजा ने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ हुए मुकाहले की दूसरी पारी में 41.1 ओवर में 7 विकेट चटके थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement