X close
X close

VIDEO : डेब्यू पर फ्लॉप रहे शुभमन को धोनी ने दिया था सहारा, खुद सुनिए गिल की ज़ुबानी

एमएस धोनी ने बेशक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन इसके बावजूद मौजूदा भारतीय क्रिकेटर उन्हें याद करते हैं। शुभमन गिल एक ऐसा नाम है जिसे आने वाला सितारा माना जा रहा है लेकिन शुभमन भी धोनी के

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 20, 2022 • 10:37 AM

एमएस धोनी एक ऐसा नाम जो आज भी फैंस और मौजूदा क्रिकेटर्स की जुबान पर चढ़ा हुआ है। बेशक माही ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन इसके बावजूद वो किसी ना किसी वजह से लाइमलाइट में आ ही जाते हैं। अब शुभमन गिल ने माही को लेकर एक खुलासा किया है जिसके बाद आपके दिल में धोनी की इज्जत और भी बढ़ जाएगी।

शुभमन गिल ने 2019 में न्यूजीलैंड के दौरे पर वनडे मैच में डेब्यू किया था लेकिन वो उस मैच में 21 गेंदों पर केवल नौ रन बनाकर आउट हो गए। हैमिल्टन में खेला गया ये मैच भारत आठ विकेट से हार गया था। इसके बाद शुभमन गिल काफी दुखी होकर बैठे हुए थे लेकिन तब दिग्गज एमएस धोनी उनके पास आए और उन्हें कुछ कहा जिसके बाद शुभमन गिल मुस्कुरा रहे थे।

Trending


इस घटना का खुलासा शुभमन ने तीन साल बाद किया है। 'दिल दीयां गल्लां' शो में बातचीत के दौरान गिल ने कहा, “जिस दिन मैंने पदार्पण किया था, उस मैच में मैं 15 पर आउट हो गया और हम 90 पर आउट हो गए। इतने में माही भाई आए और देखा कि मैं बहुत दुखी हूं। तब मेरी उम्र 18-19 साल के आसपास थी। उन्होंने मुझसे कहा कि कम से कम तुम्हारा डेब्यू मुझसे बेहतर था। मुझे एहसास हुआ कि वो अपने डेब्यू मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे। उन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया और रन आउट हो गए। फिर उन्होंने हंसना और मजाक करना शुरू कर दिया और मैं उस जेस्चर से काफी प्रभावित हो गया।”

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

गिल का ये छोटा सा क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि गिल इस समय भारतीय टीम के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में हैं। शुक्रवार को पहला मैच बारिश में धुल गया था।  जबकि दूसरा मैच आज यानि रविवार को बे ओवल में खेला जाएगा।