Advertisement
Advertisement

शुभमन गिल को 3 मीटर से मिला किस्मत का साथ,रिव्यू में गेंद स्टंप पर लगने के बाद भी नहीं हुए आउट,देखें VIDEO

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया  के द्वारा पहली पारी में बनाये गए 480 के स्कोर के

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 11, 2023 • 16:57 PM
शुभमन गिल को 3 मीटर से मिला किस्मत का साथ,रिव्यू में गेंद स्टंप पर लगने के बाद भी नहीं हुए आउट,देखें
शुभमन गिल को 3 मीटर से मिला किस्मत का साथ,रिव्यू में गेंद स्टंप पर लगने के बाद भी नहीं हुए आउट,देखें (Image Source: Twitter)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया  के द्वारा पहली पारी में बनाये गए 480 के स्कोर के जवाब में बेहतरीन शुरुआत की है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक जड़ा है। उन्होंने 235 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 128 रन की पारी खेली। उन्हें स्पिनर नाथन लियोन ने पवेलियन की राह दिखाई। 

वहीं आज चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्पिनर नाथन लियोन और कप्तान स्टीव स्मिथ एक डीआरएस कॉल पर हैरान रह गए जो ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में नहीं गया। इसके लिए स्मिथ और लियोन ने मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो के साथ बातचीत भी की। यह घटना 18वें ओवर में देखने को मिली।

Trending


लियोन ने 18वें ओवर की चौथी स्टंप लाइन पर गेंद डाली और बल्ले और पैड के बीच में जाकर लगी और ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लिया। गेंद पहले पैड से टकराई थी लेकिन चूंकि गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी और गिल बच गए थे। हालाँकि, भ्रम की स्थिति यह थी कि इम्पैक्ट टारगेट से 'तीन मीटर' दूर होने के बावजूद, गेंद लेग स्टंप पर जाकर लग रही थी। कुछ ही समय बाद, केटलबोरो को थर्ड अंपायर ने अपने फैसले पर टिके रहने के लिए कहा और नॉट आउट का संकेत दिया, लेकिन इससे लियोन, स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया थोड़े असमंजस में पड़ गए।

लियोन ने इसके बाद भी अंपायर से चर्चा करते हुए दिखाई दिए। वहीं अंपायर केटलबोरो ने 'गोइंग डाउन' कहा, वो कहना चाह रहे थे कि गेंद लेग स्टंप को पूरी तरह से मिस कर रही थी। वहीं इस फैसले पर स्मिथ विश्वास नहीं कर पा रहे थे। ये पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है और फैंस इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे है। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

वहीं इस मैच की बात की जाये तो गिल ने कप्तान रोहित शर्मा (35) के साथ 74 रन की साझेदारी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। इसके बाद युवा बल्लेबाज गिल ने चेतेश्वर पुजारा (42) के साथ भी 113 रन की शतकीय साझेदारी निभाई। इसके बाद गिल ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ 58 रन की साझेदारी की। गिल के इस शतक से केएल राहुल की दिक्कतें बढ़ गयी है। अब उनका टीम में उनका वापसी करना मुश्किल लग रहा है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement