X close
X close
Indibet

SL vs ENG: गॉल टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड पर हावी श्रीलंका, मैथ्यूज ने जड़ा शतक

IANS News
By IANS News
January 22, 2021 • 21:38 PM View: 293

अनुभवी ऑलराउंडर एंजलो मैथ्यूज की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया है।

दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यूज 107 रनों पर नाबाद थे। उनके साथ निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर खड़े हुए हैं।

Trending


पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने अपने दो विकेट सात रनों पर ही गंवा दिए थे। पहले कुशल परेरा (6) और फिर ओशाडा फर्नाडो (0) आउट हुए। दूसरे सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (43) ने फिर मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की।

शुरुआती दो विकेट लेने वाले इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ही इस साझेदारी को तोड़ा। एंडरसन की गेंद पर थिरिमाने विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। थिरिमाने ने 95 गेदों का सामना कर 43 रन बनाए।

इसके बाद मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने 117 रन जोड़ टीम को मजबूत किया। चंडीमल ने अर्धशतक जमाया। उनकी 52 रनों की पारी का अंत मार्क वुड ने 193 के कुल स्कोर पर किया। चंडीमल ने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया। England vs Sri Lanka Scorecard

चंडीमल के जाने के बाद मैथ्यूज ने और डिकवेला ने दिन का अंत होने तक श्रीलंका को पांचवां झटका नहीं लगने दिया। 

मैथ्यूज ने अभी तक अपनी पारी में 228 गेंदों का सामना किया है और 11 चौके लगाए हैं। डिकवेला ने उनका बखूबी साथ दिया है और 60 गेंदें खेलते हुए एक चौका मारा है।

संक्षिप्त स्कोर : श्रीलंका 229-4 (एंजेलो मैथ्यूज नाबाद 107, दिनेशा चांडीमल 52, जेम्स एंडरसन 3-24)


 
LivePools