Advertisement
Advertisement

ENG vs SA: रासी वैन डेर डूसन और एडेन मार्करम बने जीत के हीरो, साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 62 रनों से रौंदा

England vs South Africa 1st ODI: रासी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) के शानदार शतक औऱ एडेन मार्करम ( Aiden Markram) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए पहले वनडे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 20, 2022 • 04:05 AM
रासी वैन डेर डूसन और एडेन मार्करम बने जीत के हीरो, साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 62 रनों
रासी वैन डेर डूसन और एडेन मार्करम बने जीत के हीरो, साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 62 रनों (Image Source: Google)
Advertisement

England vs South Africa 1st ODI: रासी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) के शानदार शतक औऱ एडेन मार्करम ( Aiden Markram) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 62 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टॉप स्कोरर वैन डेर डूसन ने 117 गेंदों में  दस चौकों की मदद से 134 रन बनाए। इसके अलावा एडेन मार्करम ने 61 गेंदों में 77 रन, वहीं जानेमन मलान ने 77 गेंदों में 57 रन बनाए। 

इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने दो विकेट, ब्रायडन कार्स, मोइन अली और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड 46.5 ओवरों में 271 रनों पर ऑलआउट हो गई। जो रूट ने सबसे ज्यादा 86 रन की पारी खेली। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 71 गेंदों में 63 रन और जेसन रॉय ने 62 गेंदों में 43 रन बनाए। इन तीनों के अलावा इंग्लैंड का कोई और खिलाड़ी खास कमाल नहीं कर सका। बेन स्टोक्स अपने करियर के आखिरी वनडे मैच में 11 गेंदों में सिर्फ 5 रन ही बना सके। 

साउथ अफ्रीका के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए एनरिक नॉर्खिया ने 8.5 ओवरों में 53 रन देकर  विकेट हासिल किए। एडेन मार्करम,तबरेज शम्सी ने दो-दो, वहीं कप्तान केशव महाराज औऱ लुंगी एंगिडी ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement