X close
X close
Indibet

BAN vs SL: परेरा-चमीरा के दम पर श्रीलंका ने जीता तीसरा वनडे, सीरीज पर बांग्लादेश ने 2-1 से किया कब्जा

IANS News
By IANS News
May 29, 2021 • 16:44 PM View: 2142

कप्तान कुशल परेरा (120) रन की शानदार शतकीय पारी के बाद दुशमंता चमीरा (5/16) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने यहां शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 97 रनों से हरा दिया। हालांकि, बांग्लादेश ने तीन मैचों की यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए परेरा के 122 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 120 रन तथा डी सिल्वा के 70 गेंदों पर चार चौकों के सहारे नाबाद 55 रनों की पारी के बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 286 रन बनाए।

देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 42.3 ओवर में 189 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से महमूदुल्लाह ने 63 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 और मोसादेक हुसैन ने 72 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 51 रन बनाए। इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

चमीरा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और मुशफिकुर रहीम को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। श्रीलंका की ओर से चमीरा के अलावा वनिंदु हसारंगा और रमेश मेंडिस ने दो-दो विकेट लिए जबकि बिनुरा फर्नाडो ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, श्रीलंका को दनुष्का गुनाथीलाका और परेरा ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी हुई। तस्कीन ने गुनाथीलाका को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। गुनाथीलाका ने 39 रन बनाए।

तस्कीन ने इसके बाद पाथुम निसंका को खाता खोले बिना आउट किया। परेरा ने तीसरे विकेट के लिए कुशल मेंडिस के साथ मिलकर 69 रन जोड़े। मेंडिस को तस्कीन ने तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट किया। मेंडिस ने 22 रन बनाए। परेरा ने अपनी पारी को आगे बढ़ाए रखा और वनडे करियर का छठा शतक पूरा किया। परेरा का विकेट टीम के 216 रन के स्कोर पर गिरा।

श्रीलंका की पारी में निरोशन डिकवेला ने सात और हसारंगा ने 18 रन बनाए जबकि रमेश छह गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने चार विकेट लिए जबकि शोरिफुल इस्लाम को एक विकेट मिला। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo